BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अगले माह, पीएम मोदी पार्टी नेताओं को देंगे जीत का मंत्र

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16 से 18 फरवरी तक दिल्ली में होगी. इसमें लोकसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.

नई दिल्ली : 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक अगले महीने होगी. यह बैठक 16 से 18 फरवरी तक दिल्ली में होगी. इसमें लोकसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. बैठक में देश भर के बीजेपी के करीब 2000 नेता शामिल होंगे. इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी चुनावों में जीत का मंत्र देंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में तेजी से सक्रियता बढ़ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के महासचिवों को नई जिम्मेदारी देना शुरू कर दिया है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को ज्वाइनिंग कमेटी का कार्यभार संभालने को कहा है. यह कमेटी दूसरी पार्टियों के प्रभावी नेताओं और मौजूदा सांसदों को बीजेपी में शामिल कराने की संभावनाएं तलाशेगी. बीजेपी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि ऐसे नेताओं का असर और चुनाव जीतने की क्षमता देखते हुए उन्हें पार्टी में लाकर उन्हें चुनाव लड़ाया जा सकता है.

बीजेपी ने इसी तरह राधामोहन दास अग्रवाल को विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने का काम सौंप है. वे कुछ अन्य बड़े नेताओं के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट बनाएंगे. चुनाव अभियान, प्रचार और संगठन से जुड़े अन्य काम सुनील बंसल व अन्य महासचिव संभालेंगे.

दुष्यंत गौतम देश भर में बौद्ध सम्मेलन आयोजित करके उन्हें मोदी सरकार के कामकाज के बारे में बताएंगे. इससे पहले जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों और केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, भूपेन्द्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मांडविया के साथ मंगलवार को बैठक की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *