ED के समन पर क्या फिर नहीं पेश होंगे अरविंद केजरीवाल ? विपश्यना के लिए निकले

ईडी के समन पर फिर नहीं पहुंचेंगे सीएम केजरीवाल ? ईडी ने पहले भी एक बार पेश होने के लिए दिया था समन.

नई दिल्ली: 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों विपासना के लिए 10 दिनों की छुट्टी पर हैं. सूत्रों के अनुसार अब ऐसे में इसकी संभावना जताई जा रही है कि सीएम केजरीवाल एक बार फिर ईडी के समन पर पूछताछ के लिए ना पहुंच पाएं. सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल, जिन्हें गुरुवार को एजेंसी की जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था. फिलहाल विपश्यना के लिए गए हैं. ऐसे अब सीएम केजरीवाल का ईडी के सामने पेश हो पाना मुश्किल ही लग रहा है. बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए 2 नवंबर को भी बुलाया गया था. वो उस दौरान भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. उस दौरान वह मध्यप्रदेश के चुनाव में प्रचार के लिए गए थे.

क्या गिरफ्तार हो सकते हैं केजरीवाल ? 

ऐसी भी चर्चाएं हैं कि सीएम केजरीवाल को पूछताछ के बाद ही गिरफ्तार किया जा सकता है. हालांकि, सीएम केजरीवाल ने ईडी के इस समन को गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया है. बता दें कि गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट का सामना करने से पहले केजरीवाल केवल तीन बार सम्मन छोड़ सकते हैं. अगर वो तीन बार के बाद भी समन पर नहीं पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है.

CBI ने भी की थी पूछताछ

अप्रैल में केजरीवाल से केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक गवाह के रूप में नौ घंटे तक पूछताछ की, जिसके बाद उन्होंने एजेंसी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मुझसे 56 सवाल पूछे (लेकिन) सब कुछ फर्जी है. मुझे यकीन है कि उनके पास हमारे बारे में कुछ भी नहीं है. सबूत का एक भी टुकड़ा नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *