CBI ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ घूसकांड की जांच शुरू की

सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश के बाद जांच शुरू की है. इस जांच के नतीजे के आधार पर ही एजेंसी तय करेगी कि सांसद के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए या नहीं.

नई दिल्‍ली : 

सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ घूसकांड की जांच शुरू कर दी है. सूत्रों ने एनडीटीवी केा बताया कि सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश के बाद जांच शुरू की है. इस जांच के नतीजे के आधार पर ही एजेंसी तय करेगी कि सांसद के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए या नहीं. प्रारंभिक जांच के तहत सीबीआई किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती या तलाशी नहीं ले सकती है, लेकिन वह जानकारी मांग सकती है और तृणमूल सांसद से पूछताछ भी कर सकती है.

इस मामले में सीबीआई में शिकायत सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने दर्ज की थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने संसद में प्रश्न पूछने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी. देहाद्राई ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को भी लिखा था और दुबे की शिकायत के आधार पर स्पीकर ओम बिरला ने मामले को आचार समिति को भेज दिया था. दुबे ने लोकपाल में भी शिकायत दर्ज कराई थी.

पैनल को भेजे गए हलफनामे में हीरानंदानी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल सांसद ने एक सांसद के रूप में उनके साथ ईमेल आईडी साझा की थी ताकि वह उन्हें जानकारी भेज सके और वह संसद में सवाल उठा सकें. उन्होंने दावा किया कि बाद में उन्होंने उन्हें अपना संसद लॉगिन और पासवर्ड दिया ताकि वह सीधे प्रश्न पोस्ट कर सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *