BPSC 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के 671 अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी, आयोग ने लिया यह फैसला

BPSC 67th CCE 2023: बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) के 672 अभ्यर्थियों ने त्रुटियों वाले डॉक्यूमेंट्स अपलोड किए हैं. आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों की एक लिस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है.

नई दिल्ली: 

BPSC 67th CCE Interview: बिहार लोक सेवा आयोग  (BPSC) ने बताया कि बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) के 672 अभ्यर्थियों ने त्रुटियों वाले डॉक्यूमेंट्स अपलोड किए हैं. आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों की एक लिस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है. इस लिस्ट में उन अभ्यर्थियों के रोल नंबर है, जिनके डॉक्यूमेंट्स में कई तरह की त्रुटियां है. त्रुटियों की बात करें तो इसमें कुछ उम्मीदवारों ने वांछित कागजात संलग्न नहीं किए हैं तो कुछ अभ्यर्थियों के स्नातक प्रमाण पत्र की निर्गत तिथि, क्रीमीलेयर रहित/ जाति/ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के प्रमाणपत्र व दिव्यांगत प्रमाण पत्र में त्रुटि पाई गई है. ऐसे में बीपीएससी 67वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा में सफल अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से चेक कर सकते हैं. आयोग ने इन उम्मीदवारों से त्रुटियों को सुधारने और मुख्य आवेदन पत्र के साथ साक्षात्कार के दिन इसे दोबारा सत्यापित करने के लिए कहा है.

इससे पहले आयोग ने बीपीएससी 67वीं सीसीई मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के अमूल्यांकित उत्तर पुस्तिकाएं डाउनलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी थी. उम्मीदवार अमूल्यांकित उत्तर पुस्तिका को आधिकारिक वेबसाइट से 10 अक्टूबर तक डाउनलोड कर सकते थे. इससे पहले उत्तर पुस्तिका डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर थी.

 2104 उम्मीदवार देंगे इंटरव्यू

बीपीएससी 67वीं सीसीई मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा रिजल्ट 14 सितंबर को घोषित किया गया था. बीपीएससी 67वीं सीसीई मेंस परीक्षा का आयोजन 30 और 31 दिसंबर 2022 और 7 जनवरी 2023 को किया गया था. इंटरव्यू राउंड के लिए 2104 उम्मीदवार सफल घोषित हुए थे. इस भर्ती अभियान के जरिए बिहार में कुल 1052 पदों को भरा जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *