IND vs SL; Asia Cup 2023: करारी हार के बाद कप्तान दासुन शनाका का बड़ा बयान, “हमने इस तरह के…”

Dasun Shanaka on Lose vs Ind; Asia Cup 2023: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दी.

Dasun Shanaka on Lose vs Team India: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर फोर मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से हराकर फाइनल (Team India in Asia Cup Final) में प्रवेश कर लिया है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के अपने पहले मुकाबले को रिज़र्व डे के दिन जीता था, उसके बाद 24 घंटे से भी कम समय में वापस टीम इंडिया ने श्रीलंका (IND vs SL Asia Cup Super Four) के खिलाफ एशिया कप का अपना दूसरा मुकाबला खेला. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दी. इसके साथ ही एकदिवसीय में श्रीलंका को लगातार 13 जीत के बाद हार का स्वाद चखना पड़ा.

कुलदीप ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रविंद्र जडेजा ने 10 ओवर में 33 रन पर दो विकेट चटकाये. जसप्रीत बुमराह ने दो तो वही मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या को एक-एक सफलता मिली. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे (Dunith Wellalage Five Wicket Hall) का हरफनमौला खेल काफी साबित नहीं हुआ. मैन ऑफ द मैच वेलालगे (Dunith Wellalage Man of the Match) ने पांच विकेट चटकाने के बाद नाबद 42 रन की पारी खेली.

हार के बाद दासुन शनाका ने कहा

“भारत के खिलाफ हमने इस तरह के विकेट की उम्मीद नहीं की थी, मुझे लगा कि यह बल्लेबाजी के लिए विकेट है लेकिन, हमने अच्छी तरह से तालमेल बिठाया, खासकर वेलालेज, डीडीएस और असलंका. दो वास्तविक बल्लेबाजों की विलासिता, वे नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं उनकी वास्तविक क्षमता जानता हूं, आज मेरे पास उनका उपयोग करने का विकल्प था. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेम देखकर मुझे पता था कि वह (वेललेज) (Dasun Shanaka on Dunith Wellalage) आज कुछ खास करेगा, उसने कोहली का विकेट लिया और मुझे पूरा यकीन था कि यह उसका दिन है और वह कुछ और विकेट लेगा.

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन वेलालगे और धनंजय डिसिल्वा (41) ने 75 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर टीम के लिए उम्मीदें बनाये रखी लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद भारत को ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *