VIDEO: सुपर 4 में पहुंचने का समीकरण समझने से ऐसे चूकी अफगानिस्तान, राशिद खान की आंखों में आए आंसू

Rashid Khan viral video: अफगानिस्तान की टीम के पास सुपर 4 में पहुंचने का आसान मौका था लेकिन समीकरण को समझने में राशिद खान असफल रहे जिसके कारण न सिर्फ अफगानिस्तान को हार मिली बल्कि सुपर 4 में पहुंचने का सुनहरा अवसर भी खो दिया.

Afghanistan vs Sri Lanka: श्रीलंका ने अफगानिस्तान (SL vs AFG) को 2 रन से हराकर सुपर 4 (Asia Cup Super 4) में प्रवेश करने में सफलता हासिल की. लेकिन यह मैच काफी कमाल का रहा. खासकर हशमतुल्लाह शाहिदी  ने 66 गेंद पर 59 रन की पारी, मोहम्मद नबी 32 गेंद 65 रन और रहमत शाह ने 40 गेंद पर 45 रन की पारी खेलकर धमाका कर दिया था. एक समय अफगानिस्तान की टीम मैच जीतने के करीब थी लेकिन आखिरी 2 विकेट एक ही ओवर में गिरने से टीम को हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बनाए थे जिसके बाद अफगानिस्तानी बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की महज 37वें ओवर तक 8 विकेट खोकर 289 रन बना लिए थे. यहां से अफगानिस्तान की टीम जीत के बेहद ही करीब थी. इस समय क्रीज पर राशिद खान (Rashid Khan) और मुजीब उर रहमान मौजूद थे.

सुपर 4 में पहुंचने समीकरण समझने से चूकी अफगानिस्तान

यही नहीं अफगानिस्तान को जीत के लिए 38वें ओवर में 3 रन की दरकार थी. इसके अलावा समीकरण ये भी बन पडा था कि यदि अफगानिस्तानी बल्लेबाज 3.4 ओवर तक एक छक्का लगा देते तो अफगानिस्तान की टीम मैच ही नहीं बल्कि रन रेट के आधार पर सुपर 4 में भी पहुंच जाती है. लेकिन इसके बाद 38वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने दुनिया को हैरान कर दिया.

दरअसल, श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय डी सिल्वा ने पहली गेंद पर मुजीब को आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए फजलहक फारूकी आए. वहीं, इस समय स्ट्राइक पर राशिद खान खड़े थे. राशिद ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और केवल 16 गेंदों में 4 चौके-1 छक्का ठोक 168.75 की स्ट्राइक रेट से 27 रन बना चुके थे. अफगानिस्तान के आखिरी बल्लेबाज को सिर्फ स्ट्राइक राशिद को देना था लेकिन यहां पर बल्लेबाज  फारूकी न तो राशिद को स्ट्राइक दे पाए और न ही बड़ा शॉट मार सके.

वहीं, दूसरी ओर राशिद नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े के खड़े रहे गए. इसके अलावा ये भी सवाल खड़े हुए कि क्या राशिद और  फारूकी  को पता नहीं था कि छक्का लगाने से वो रन रेट के बल पर सुपर 4 में पहुंच सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी फारूकी बड़ा शॉट मारने में नाकाम रहे और ओवर की चौथी गेंद पर  धनंजय ने उन्हें LBW आउट कर श्रीलंका को रोमांचक जीत दिला दी. वहीं, नॉन स्ट्राइक पर राशिद खड़े के खड़े रहे गए. राशिद के चेहरे पर निराशा के भाव नजर आने लगे. वो वहीं पिच पर ही बैठकर अपनी निराशा जाहिर करते दिखे.

मैच में श्रीलंका ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 92 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान के खिलाफ आठ विकेट पर 291 रन बनाये तो वहीं अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवर में 289 रन बनाकर ऑलआउट हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *