रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को बताया चिंता का विषय, फिर एकाएक हंस पड़े

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को चिंता का विषय बताया, लेकिन वे इसके बाद एकाएक हंस पड़े, क्योंकि वे जानते थे कि उनसे गलती हो गई है। सूर्या अच्छी लय में हैं।

टीम इंडिया को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 49 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, सीरीज 2-1 से भारत ने अपने नाम की थी, क्योंकि सीरीज के पहले दो मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने जीती। तीसरे मैच में भारत को 228 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में भारत 18.3 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गया। इससे भारत की गेंदबाजी पर ज्यादा सवाल खड़े हुए। वहीं, मैच के बाद रोहित शर्मा ने मजाकिया लहजे में सूर्यकुमार यादव की फॉर्म पर चिंता जताई।

सूर्यकुमार यादव, जो पिछले कुछ हफ्तों में अविश्वसनीय फॉर्म में रहे हैं, वे सीरीज के तीसरे मुकाबले में फेल रहे, क्योंकि वह 6 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए थे। मैच के बाद रोहित शर्मा ने T20I सीरीज (ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में भारत के प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात की, जिसमें जोर देकर कहा कि दोनों टीमों ने हमारी टीम को चुनौतियां दी। रोहित ने भारत की चिंताओं के बारे में भी बात की और फिर उनमें से एक के रूप में सूर्यकुमार के रूप का मजाकिया लहजे में उल्लेख किया।

रोहित शर्मा सूर्या की तारीफ करने के चक्कर में उनकी बुराई कर बैठे। उन्होंने कहा, “चिंताओं के बारे में बोलते हुए, सूर्या की फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है (इसके बाद वे हंसने लगते हैं)।” मैच प्रेजेंटर मुरली कार्तिक भी हंसते हुए कहा, “मैंने सोचा कि यह आपकी चिंताओं को कम करेगा।” इसके बाद रोहित ने गंभीर रूप से कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हमें अपनी गेंदबाजी को देखना होगा, पावरप्ले में, बीच के ओवरों में और डेथ में भी कि हमें और क्या विकल्प मिल सकते हैं।”

रोहित ने आगे कहा, “पिछली दो सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण रहीं। हम टॉप 2 टीमों के खिलाफ खेल रहे थे। हमें कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हम वापस जाएंगे और देखेंगे कि हम और क्या बेहतर कर सकते हैं। यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है, लेकिन हमें इनका उत्तर खोजने की जरूरत है। मैं अब भी कहूंगा, हम उस दिशा में काम कर रहे हैं। हम जो हासिल करना चाहते हैं उस पर स्पष्टता की जरूरत है, और यह बताना मेरा काम है। यह एक कार्य प्रगति पर है और हम इसे जारी रखना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *