रायपुर : राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों का निराकरण शीघ्रता से करें: मंत्री श्री उमेश पटेल

मंत्री श्री पटेल ने नवगठित जिले सारंगढ़-बिलाईगढ़ के कामकाज की समीक्षा की
कलेक्टोरेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की विशाल प्रतिमा का किया अनावरण

उच्च शिक्षा एवं सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं और गतिविधियों की गहन समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी को दिए। मंत्री श्री पटेल ने स्कूलों में जाति प्रमाण-पत्र बनाए जाने के बारे में की जा रही आवश्यक कार्रवाइयों की भी जानकारी ली। इससे पहले मंत्री श्री पटेल ने कलेक्टोरेट परिसर में फूलदार पौधे का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंने कलेक्टोरेट के मुख्य द्वार के समीप छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण किया।
बैठक में मंत्री श्री पटेल ने आम आदमी से जुड़े राजस्व और अन्य प्रकरणों का गम्भीरता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दो जिलों में प्रभार के संबंध में नवगठित जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ का शीघ्र ही नवीन सेटअप निर्धारित किए जाने की जानकारी दी। इस दौरान मंत्री श्री पटेल ने शहरी इलाकों में बड़े झाड़ एवं छोटे झाड़ वाले क्षेत्र का निर्धारण करने और रकबा चिन्हित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। हाट बाजार योजना के बारे में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में 54 हाट बाजार हैं जहां कैम्प लगाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक दवाओं का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। वन अधिकार मान्यता पत्र वितरण की स्थिति की भी मंत्री श्री पटेल ने आवश्यक समीक्षा की।
बैठक में सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े, बिलाईगढ़ विधायक एवं संसदीय सचिव श्री चंद्रदेवप्रसाद राय, रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक, उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग श्रीमती पद्मा मनहर, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद सारंगढ़ श्रीमती सोनी बंजारे, सदस्य गौसेवा आयोग श्री पुरूषोत्तम साहू, सदस्य कृषक कल्याण परिषद श्री शरद यादव, एसपी श्री आशुतोष सिंह, डीएफओ श्री गणेश यू.आर. सहित जिले के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *