आखिर क्यों शाहरुख खान की ‘डंकी’ 100 परसेंट रहेगी ब्लॉकबस्टर, गारंटी है राजकुमार हिरानी की 5 फिल्में

राजकुमार हिरानी अपने निर्देशन में अब तक जितनी भी फिल्में बनाई हैं वह ब्लॉकबस्टर रही हैं. फिर चाहे फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस हो या फिर संजू, राजकुमार हिरानी की फिल्मों के देखते हुए शाहरुख खान के फैंस को लगता है कि उनकी फिल्म डंकी 100 परसेंट ब्लॉकबस्टर रहने वाली है.

नई दिल्ली: 

ब्लॉकबास्टर फिल्म पठान देने के बाद अभिनेता शाहरुख खान जल्द फिल्म जवान और डंकी में नजर आने वाले हैं. फिल्म जवान का निर्देशन साउथ के डायरेक्टर एलटी कर रहे हैं, वहीं फिल्म डंकी को राजकुमार हिरानी बना रहे हैं. राजकुमार हिरानी बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने चुनिंदा फिल्मों का निर्देशन किया है, लेकिन उनके निर्देशन में बनी हर एक फिल्म ब्लॉकबास्टर साबित हुई है. इसलिए शाहरुख खान के फैंस को लगता है कि उनकी फिल्म डंकी 100 परसेंट ब्लॉकबस्टर रहने वाली है. ऐसे में हम आपको राजकुमार हिरानी की पांच ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में बताते हैं.

फिल्म- मुन्ना भाई एमबीबीएस
यह फिल्म साल 2003 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म से उनके करियर में काफी रफ्तार आई थी. फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस ने पूरी दुनिया में 56.28 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फिल्म- लगे रहो मुन्ना भाई
फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस की शानदार सफलता के बाद राजकुमार हिरानी ने साल 2006 में संजय दत्त को लेकर फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई बनाई. इस फिल्म ने भी सिनेमाघरों में कामयाबी के कई झंड़े गाढ़े. फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई ने दुनियाभर में 126 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फिल्म- 3 इडियट्स
साल 2009 में राजकुमार हिरानी ने अभिनेता आमिर खान के साथ मिलकर फिल्म 3 इडियट्स बनाई. इस फिल्म को न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में खूब पसंद किया गया. और इस फिल्म ने लंबे समय तक कमाई की. फिल्म 3 इडियट्स ने कुल 400 करोड़ रुपये की कमाई की.

फिल्म-पीके
आमिर खान के साथ राजकुमार हिरानी ने साल 2014 में भी धमाल मचाया. उन्होंने फिल्म पीके का निर्देशन किया. इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 770 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फिल्म- संजू
इस फिल्म के लिए राजकुमार हिरानी ने अभिनेता रणबीर कपूर के साथ हाथ मिलाया और अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक बना डाली. फिल्म संजू साल 2018 में आई थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर  ने संजय दत्त का रोल किया था, जो काफी शानदार था. इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 586 करोड़ रुपये की कमाई की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *