शाहरुख खान ने फ्री में की ये फिल्में, नहीं लिया एक भी पैसा, लिस्ट देखकर रह जाएंगे हैरान

शाहरुख खान के करीबी दोस्त करन जौहर ने एक इवेंट के दौरान अपने ‘किंग खान कार्ड’ को लेकर खुलकर बात की.

नई दिल्ली: 

शाहरुख खान ना केवल अपनी फिल्मों के लिए बल्कि कैमियो करने के लिए भी उतने ही पॉपुलर हैं जो दूसरों के लिए सबसे बड़ी अट्रैक्शन बन जाते हैं. क्या आप जानते हैं कि उनके कैमियो में से कुछ ऐसे भी हैं जो उन्होंने फ्री में किए. जी हां इनके लिए शाहरुख ने एक भी पैसा नहीं लिया. हाल ही में एक इंटरव्यू में करन जौहर ने बताया कि कैसे शाहरुख ने ब्रह्मास्त्र के डिटेल्ड कैमियो के लिए अपना पूरा टाइम दिया और एक पैसा भी नहीं लिया. ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में वरुण धवन, सारा अली खान, अनन्या पांडे और जान्हवी कपूर ने कैमियो किया जब करन से पूछा गया कि क्या उन्होंने शाहरुख से बात की थी कैमियो के लिए ? इसके जवाब में फिल्म मेकर करन जौहर ने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं. ऐ दिल है मुश्किल में शाहरुख ने मेरे लिए सबसे इम्पॉर्टेंट सीन किया और इसके लिए मैं हमेशा उनका बहुत आभारी रहूंगा.”

“मैं शाहरुख के साथ अपनी रेपो का ज्यादा फायदा नहीं उठा सकता. मैं इसे आगे नहीं बढ़ा सकता.” करन ने कहा, “क्या आपको याद है कि उन्होंने ब्रह्मास्त्र के लिए हमारे साथ 18 दिनों तक बिना किसी पैसों के लेन-देन के शूटिंग की थी? उन्होंने उस सीक्वेंस के लिए पूरा दिल लगाकर, मेहनत से काम किया…हमारे लिए टाइम निकाला. यह एक बड़ी प्रोसेस थी. अगर मैं दोबारा उनके पास जाऊं तो यह बहुत ज्यादा हो जाएगा. शाहरुख मुझे कभी ना नहीं कहते लेकिन मैं बार बार उनके पास नहीं जा सकता.

“मुझे लगता है कि आपको इस कार्ड को बहुत संभाल कर इस्तेमाल करना होगा. मैं इसका इस्तेमाल करूंगा क्योंकि मेरे पास उनका एक्सेस है लेकिन मैं बेवजह इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहता.”

ब्रह्मास्त्र अकेली ऐसी फिल्म नहीं थी जिसके लिए शाहरुख ने पैसे नहीं लिए?

शाहरुख खान जो जल्द ही एटली के डायरेक्शन में बनी फिल्म जवान में नजर आएंगे ने हाल ही में रॉकेट्री:द नांबी इफेक्ट में एक नॉन-पेड कैमियो किया. फिल्म के मेन कलाकार आर माधवन ने एएनआई को बताया, “जब मैंने शाहरुख खान साहब (सर) के साथ जीरो में काम किया था तो मैंने उनसे रॉकेट्री का जिक्र किया था.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें अच्छी तरह से याद है कि अपने जन्मदिन की एक पार्टी के दौरान उन्होंने मुझसे फिल्म के बारे में पूछा था और फिल्म का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी. ‘मुझे बैकग्राउंड में कोई भी रोल चलेगा मैं इस फिल्म का हिस्सा होना चाहता हूं’…खान साहब ने मुझसे कहा. मुझे लगा कि वह मजाक कर रहे हैं. मैंने खान साहब के मैनेजर को एक मैसेज भेजा कि वह किंग खान के लिए बहुत ग्रेटफुल हैं.”

“मुझे तुरंत मैनेजर से एक मैसेज मिला, ‘खान साहब डेट्स पूछ रहे हैं शूट की’.. और इस तरह वह हमारी फिल्म का हिस्सा बन गए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *