चहल ने ‘चमत्कारी ओवर’ करके बदल दिया था गेम, तभी अहम मौके पर कप्तान हार्दिक से हुई गलती, ऐसे पलटा मैच

Hardik Pandya IND vs WI 2nd T20I: वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में 12 रन चाहिये थे और भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने सबसे सफल गेंदबाज चहल को गेंद नहीं सौंपकर गलती की.

Hardik Pandya Yuzvendra Chahal:दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. बता दें कि पहले टी-20 में भारत को वेस्टइंडीज ने 4 रन से हराया था. अब दूसरे टी-20 में उम्मीद थी कि भारतीय टीम जीत हासिल करेगी, लेकिन ऐसा हो न सका. दूसरे टी-20 में भारत के बल्लेबाजी फ्लॉप रही और अहम मौके पर कप्तान हार्दिक की एक गलती ने मैच को पलट दिया.

दरअसल, मैच में वेस्टइंडीज की टीम पूरे समय भारत पर हावी थी. एक समय ऐसा लग रहा था कि पूरन और हेटमायर की मिलकर मैच जीत देंगे, लेकिन बिहारी बाबु मुकेश कुमार ने पूरन को आउट कर भारत को मैच में वापस आने का मौका दिया. हालांकि जब पूरन आउट हुए तो वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 126 रन बना लिए थे और क्रीज पर हेटमायर मौजूद थे.

लेकिन इसके बाद युजवेंद्र चहल ने करिश्मा किया और 6 गेंद में  2 विकेट लेकर भारत को मैच जीतने के दरवाजे तक पहुंचा दिया था.

रोमारियो शेफर्ड के रन आउट और चहल के ओवर ने बदल दिया था मैच
हुआ ये कि, 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर पूरन आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रोमारियो शेफर्ड की किस्मत खराब रही और वो 16वें ओवर में रन आउट हो गए. जब रोमारियो शेफर्ड आउट हुए तो उस समय वेस्टइंडीज का स्कोर 128 रन था.

16वां ओवर चहल लेकर आए थे. यह ओवर किसी चमत्कार से कम नहीं थी. इस ओवर में जहां रोमारियो शेफर्ड रन आउट हुए तो वहीं जेसन होल्डर को चहल ने स्टंप आउट कराकर वेस्टइंडीज को सातवां झटका दे दिया था. मैच अपने चरम पर पहुंच चुका था. अब इसके बाद चहल ने वो किया जिसने जीत भारत की झोली में लाकर खड़ा कर दिया था.

दरअसल, इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने हेटमायर को LBW आउट कर भारत को 8वीं सफलता दिला दी. वेस्टइंडीज के 8 विकेट 16 ओवर में 129 रन पर गिर गए थे. अब वेस्टंडीज को जीत के लिए 24 रन 4 ओवर में चाहिए थे और केवल 2 विकेट उनके पास थे. ऐसे में यहां से भारत पूरी तरह से मैच में हावी थी.

अब 17वां ओवर मुकेश कुमार लेकर आए. इस ओवर में 3 रन बने. क्रीज पर अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन मौजूद थे. दोनों ने संभल कर बल्लेबाजी की लेकिन भारतीय गेंदबाज दोनों का विकेट लेने में असफल रहे. हार्दिक ने 18वां ओवर अर्शदीप से करवाई तो वहीं 19वां ओवर मुकेश से करवाई.

चहल को गेंदबाजी न देकर क्या हार्दिक ने कर दी गलती
वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में 12 रन चाहिये थे और भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने सबसे सफल गेंदबाज चहल को गेंद नहीं सौंपकर गलती की. अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 9वें विकेट के लिए 26 रन की अटूट साझेदारी करके भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और 2 विकेट से शानदार जीत हासिल कर ली.

मैच की बात करें तो भारत ने पहले खेलते हुए 152 रन बनाए थे जिसके बाद वेस्टइंडीज ने 8 विकेट पर 18.5 ओवर में 155 रन बनाकर मैच जीत लिया. निकोलस पूरन को उनके शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि पूरन ने मैच में 40 गेंद पर 67 रन की तूफानी पारी खेली थी. अपनी पारी में पूरन ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे. भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन तिलक वर्मा ने बनाए थे. वर्मा ने 51 रन की पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *