“बुमराह को क्या हुआ, विश्व कप नहीं खेल पाए तो..” BCCI पर भड़के कपिल देव, दे डाली खास नसीहत

Kapil Dev on Jasprit Bumrah: ‘द वीक’ से बात करते हुए पूर्व कप्तान कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की प्रगति को लेकर सवाल उठाया, पूर्व कप्तान ने कहा कि, “बुमराह जो एक साल से क्रिकेट से दूर हैं. अब जब वर्ल्ड कप निकट है. ऐसे में यदि वो समय रहते फिट नहीं हो पाते तो उनपर फोकस करना समय की बर्बादी होगी

Kapil Dev on Jasprit Bumrah: हाल के समय में भारतीय क्रिकेटों के काफी चोट लगी है और काफी समय से अहम खिलाड़ी से टीम से बाहर हैं. खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया एक मजबूत टीम बनने से पीछे रह गई है. ऐसे में भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव ने खिलाड़ियों के चोटिल होने वाले मुद्दो को लेकर बात की है और साथ ही बीसीसीआई (BCCI) को फटकार भी लगाई है. ‘द वीक’ से बात करते हुए पूर्व कप्तान कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की प्रगति को लेकर सवाल उठाया, पूर्व कप्तान ने कहा कि, “बुमराह जो एक साल से क्रिकेट से दूर हैं. अब जब वर्ल्ड कप निकट है. ऐसे में यदि वो समय रहते फिट नहीं हो पाते तो उनपर फोकस करना समय की बर्बादी होगी.”

भारत को 1983 में विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव ने आगे कहा, “बुमराह को क्या हुआ? उसने बहुत विश्वास के साथ अभ्यास करना शुरू किया था. लेकिन अगर वह वहां (विश्व कप सेमीफाइनल/फाइनल में) नहीं है… तो हमने उस पर समय बर्बाद किया है. ऋषभ पंत…एक शानदार क्रिकेटर. अगर वह वहां होते तो हमारा टेस्ट क्रिकेट बेहतर होता.”

कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी बात आगे ले जाते हुए बोले कि, “भगवान दयालु हैं, ऐसा नहीं है कि मुझे कभी चोट नहीं लगी..लेकिन आज वे साल में 10 महीने खेल रहे हैं. हर किसी को अपना ख्याल रखना होगा.. आईपीएल बहुत अच्छी चीज है लेकिन आईपीएल आपको बर्बाद भी कर सकता है. क्योंकि, यदि आप हल्की चोट के साथ आईपीएल खेलते हैं तो यह आपको बाद में परेशान कर सकता है. हल्की चोट लगने पर आप भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे. आप एक ब्रेक लेंगे. मैं इसके बारे में बहुत खुलकर बात करने की कोशिश करता हूं.”

पूर्व कप्तान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, “यदि आपको हल्की ही चोट लगी है और आप आईपीएल खेल रहे हैं. चाहे वो अहम आईपीएल मैच क्यों न हो, यह आपके लिए मुश्किल हालात पैदा कर सकते हैं. क्रिकेट बोर्ड को समझना होगा कि उन्हें कितना क्रिकेट खेलना चाहिए. अगर आज आपके पास संसाधन हैं, पैसा है, लेकिन आपके पास तीन या पांच साल का कैलेंडर नहीं है.. वहां क्रिकेट बोर्ड में कुछ गड़बड़ होने की बात सामने आने लगती है”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *