“पैसा, अहंकार, इनको लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं..”, कपिल देव का फूटा गुस्सा, स्टार खिलाड़ियों को लगाई फटकार

Kapil Dev on Indian Cricketers, कपिल देव ने भारतीय स्टार खिलाड़ियों को फटकार लगाई है जो दूसरे पूर्व क्रिकेटरों से मदद लेने के बारे में नहीं सोचते हैं. कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों के अंदर आए इस व्यवहार को लेकर अपनी राय दी है.

Kapil Dev on Indian Cricketers: कपिल देव (Kapil Dev) ने भारतीय स्टार खिलाड़ियों को नसीहत दी है और साथ ही फटकार लगाई है, दरअसल, द वीक से बात करते हुए महान क्रिकेटर कपिल देव ने अपनी राय दी है और कहा है कि आजकल के स्टार क्रिकेटरों के अंदर अहंकार आ गया है. ये क्रिकेटर सिर्फ पैसा-पैसा करते रहते हैं. दरअसल, कपिल देव ने उन क्रिकेटरों को फटकार लगाई है जो अपनी गलती से सीखने की कोशिश नहीं करते हैं और ना ही पूर्व क्रिकेटरों के पास जाकर बल्लेबाजी में आई खामियों को दूर करने की कोशिश करते हैं.

कपिल देव ने कहा कि, “मतभेद सामने आते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे बहुत आश्वस्त हैं.. नकारात्मक बात यह है कि वे सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. वे आश्वस्त रहते हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि ‘आपको किसी से पूछने की ज़रूरत नहीं है’.. मेरा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, “कभी-कभी बहुत ज्यादा पैसा आने से अहंकार आ जाता है..इन क्रिकेटरों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं. यही अंतर है. मैं कहूंगा कि ऐसे बहुत से क्रिकेटर हैं जिन्हें मदद की जरूरत है.. जब सुनील गावस्कर आपके पास हैं तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अहंकार कहां है? ऐसा कोई अहंकार नहीं है. उन्हें लगता है कि ‘हम काफी अच्छे हैं..’ हो सकता है कि वे काफी अच्छे हों, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति से  मदद लेने में कोई परेशानी नहीं हो सकती है जिसने क्रिकेट के 50 सीज़न देखे हों, वह चीजों को जानता है.. कभी-कभी सिर्फ सुनने से आपका विचार बदल सकता है”.

वहीं, बता दें कि हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gacaskar) ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण उनके पास आकर बल्लेबाजी में आई खामियों को लेकर मेरे से बात करते थे. गावस्कर ने कहा था कि,  “वे एक विशिष्ट समस्या के साथ मेरे पास आते थे. वहीं, गावस्कर ने आगे कहा कि, चूंकि आपके पास दो कोच हैं – राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ – इसलिए कभी-कभी आप पीछे हट जाते हैं क्योंकि आप उन्हें बहुत अधिक जानकारी देने की कोशिश में भ्रमित नहीं करना चाहते हैं..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *