IND vs WI: इस कारण अचानक ODI सीरीज से बाहर हुए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज

Mohammed Siraj: सिराज को टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिराज ने कुल 7 विकेट लिए थे. मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए आखिरी वनडे  मैच मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था.

Mohammed Siraj: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI ODIs) के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है. पहले वनडे से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj  ODI series) को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है और साथ ही स्टार तेज गेंदबाज वापस भारत लौट गया है. सिराज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ भारत लौट गए हैं. बता दें कि टेस्ट सीरीज में सिराज का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था. दरअसल, तेज गेंदबाज के टखने में दर्द है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है. जिसके कारण ही सिराज वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

दूसरे टेस्ट मैच में सिराज ने 5 विकेट हॉल भी किए थे. बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया है कि सिराज के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें वनडे सीरीज के लि आराम दिया गया है. भारत को अगस्त में एशिया कप खेलना है और साथ ही अक्टूबर में विश्व कप भी खेलना है. यही कारण है कि सिराज को आराम दिया गया है.

सिराज को टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिराज ने कुल 7 विकेट लिए थे. मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए आखिरी वनडे  मैच मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था.  उन्होंने उस सीरीज में पांच विकेट  लिए थे. साल 2022 की शुरुआत के बाद से सिराज के 43 वनडे विकेट चटकाए हैं, जो इस किसी भी भारतीय गेंदबाज चटकाया गया सबसे ज्यादा विकेट

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार (सिराज वापस लौटे रिपोर्ट)

वनडे सीरीज का शेड्यूल- 
पहला वनडे- 27 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस, समय – शाम 7 बजे से
दूसरा वनडे- 29 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस- शाम 7 बजे से
तीसरा वनडे- 1 अगस्त- ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद- 7 बजे से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *