BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुरू किया ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान, गहलोत सरकार पर जमकर बरसे

इस दौरान नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की यूपीए (संप्रग) सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है और पार्टी को राजस्थान में एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

जयपुर : 

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. राजस्थान विधानसभा चुनावों में इस बार सोशल मीडिया की अहम भूमिका रहने वाली है. चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही दल अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से वीडियो, फोटो और टेक्‍स्‍ट पोस्ट के जरिए एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. ऐसे में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर में एक जनसभा की. इस कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने कांग्रेस के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान की शुरुआत की. इस दौरान नड्डा ने अभियान का आगाज करते हुए एक ‘थीम वीडियो’ भी जारी किया, जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध, उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या, सांप्रदायिक दंगे और अन्य मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है. इस अभियान के जरिए बीजेपी का मुख्‍य लक्ष्‍य प्रदेश के 2 करोड़ लोगों तक पहुंचना है.

इस दौरान नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की यूपीए (संप्रग) सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है और पार्टी को राजस्थान में एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है.

उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का ‘‘फेल कार्ड” भी जारी किया. राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा, ‘‘यह यूपीए की सरकार है और यूपीए क्या है… यूपीए में ‘यू’ का मतलब ‘उत्पीड़न’, ‘पी’ का मतलब ‘पक्षपात’ और ‘ए’ का मतलब ‘अत्याचार’ है इसलिए यूपीए की सरकार ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ करने वाली है.”

भाजपा अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह लोगों को लूटती है और उसने दलितों, आदिवासियों, महिलाओं पर अत्याचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

राज्य में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस भी समाज कल्याणकारी योजनाओं का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार प्रसार कर रही हैं. सूबे के मुखिया अशोक गहलोत पिछले काफी दिनों से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरीए अपनी योजनाओं का वीडियो जारी कर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में एक “राजस्थान जन सम्मान” के नाम से गीत जारी किया है. इस वीडियो में गहलोत सरकार अपनी फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *