राजस्थान: कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, फंदे पर लटका मिला शव

कोचिंग ले रहा छात्र कोटा में महावीर नगर सैंकड में एक मकान में पीजी के तौर पर रह रहा था. शुक्रवार देर रात उसने कमरे में फंदा लगा लिया. शनिवार सुबह जब उसका दोस्त कमरे पर पहुंचा तो घटना का पता लगा.

राजस्थान के कोटा में कोचिंग स्टूडेंट की सुसाइड का एक और मामला सामने आया है. महावीर नगर इलाके में एक कोचिंग छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. छात्र उत्तर प्रदेश का रहने वाला था जो आईआईटी कोचिंग के लिए कोटा आया था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है. महावीर नगर थाना पुलिस के अनुसार छात्र फैजुल्लनगर, रामपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला था जो दो महीने पहले ही कोटा आया था और वह आईआईटी की तैयारी कोटा में एक कोचिंग संस्थान से कर रहा था.

कोचिंग ले रहा छात्र कोटा में महावीर नगर सैंकड में एक मकान में पीजी के तौर पर रह रहा था. शुक्रवार देर रात उसने कमरे में फंदा लगा लिया. शनिवार सुबह जब उसका दोस्त कमरे पर पहुंचा तो घटना का पता लगा. मकान मालिक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बहादुर को फंदे से उतारकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि छात्र के घरवालों को जानकारी दे दी गई है. उसका भाई कोटा आ रहा है. उसके कोटा पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट नही मिला है. ऐसे में प्रारंभिक तौर पर सुसाइड के कारणों का पता नही लग सका है. जानकारी के मुताबिक छात्र रोज लाईब्रेरी जाता था, लेकिन वो शुक्रवार को नही गया. छात्र के साथ यूपी का ही एक छात्र भी कमरे में ही रहता था. वह भी कोटा में कोचिंग कर रहा है. दोनों रोज महावीर नगर स्थित एक लाईब्रेरी में पढ़ाई करने के लिए जाते थे. शुक्रवार देर शाम को जब साथी ने लाईब्रेरी जाने के लिए पूछा तो उसने मना कर दिया. इसके बाद वो अकेला लाईब्रेरी चला गया.

इसके बाद देर रात को छात्र ने फंदा लगा लिया. सुबह करीब सात बजे जब उसका साथी वापस कमरे पर आया और अपने रुममेट को आवाज दी तो उसने दरवाजा नही खोला. जब उसने धक्का देकर गेट खोला तो देखा कि अंदर उसका साथी फंदे पर लटका हुआ था. उसने तुरंत मकानमालिक को इस बारे में सूचना दी. मकान मालिक ने पुलिस को तुरंत इस बारे में सूचित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *