“चिंता की बात…”: CM केजरीवाल ने मणिपुर में केंद्रीय मंत्री के घर पर हुए हमले पर व्‍यक्‍त की चिंता

मणिपुर में हिंसा की ताजा घटना में बीती रात एक केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने हमला किया था. भीड़ ने आरके रंजन सिंह के घर को आग लगा दी.

नई दिल्‍ली: 

मणिपुर हिंसा पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता व्‍यक्‍त की है. इंफाल में केंद्रीय मंत्री आरके राजन का घर जलाए जाने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि मणिपुर की स्तिथि पर पूरा देश चिंतित. मणिपुर में में शांति स्थापित करने के लिए अभी और काम करने की जरूरत है. मणिपुर में हिंसा की ताजा घटना में बीती रात एक केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने हमला किया था. भीड़ ने आरके रंजन सिंह के घर को आग लगा दी. अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह घटना के समय घर पर नहीं थे.

मणिपुर में गुरुवार को हुई हिंसक घटनाओं के बारे में सेना ने एक ट्वीट में कहा कि हाल में हिंसा में वृद्धि के बाद सेना और असम राइफल्स के अभियान में तेजी लाई जा रही है. एक दिन पहले ही राज्य के खमेनलोक इलाके के एक गांव में उपद्रवियों के हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 10 घायल हो गए थे. खमेनलोक इलाके में एक कुकी गांव में बुधवार तड़के हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने अपने अभियान को फिर से तेज कर दिया है.

बता दें कि एक महीने पहले मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है और 300 से अधिल लोग घायल हुए हैं. सैकड़ों लोग अब भी राहत शिवरों में रहने के लिए मजबूर हैं. राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. मणिपुर के 11 जिलों में कर्फ्यू लागू है, जबकि इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं.

मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में तीन मई को पर्वतीय जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के आयोजन के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसकर झड़पें हुई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *