कभी रोजी-रोटी के लिए बना वॉचमैन, बाद में शाहरुख-सलमान को दी बराबर की टक्कर, कॉलेज के दोस्तों संग ये लड़का आज है धांसू एक्टर, पहचाना क्या?

इस तस्वीर में नजर आ रहा यह शख्स एक्टिंग का है बेताज बादशाह. एक समय जिंदगी चलाने के लिए वॉचमैन का किया था काम. शाहरुख खान और सलमान खान को भी एक्टिंग में दे चुका है टक्कर. बताएं नाम.

नई दिल्ली : 

बॉलीवुड के कई ऐसे फिल्मी सितारे हैं जो भले ही आज करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्हें देखकर भी लोग अनदेखा कर दिया करते थे. या यूं कहें कि वो कभी किसी की नजर में ही नहीं आते थे. आज हम एक ऐसे ही सुपरस्टार की तस्वीर आपको दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें आप भले ही कितने गौर से देख लें लेकिन उन्हें पहचान पाने में पसीने छूट जाएंगे. चलिए आपके इस चैलेंज को थोड़ा आसान बनाते हुए आपको हिंट दिए देते हैं. एवरेज लुक्स के बावजूद अदाकारी में इस फ़िल्मी सितारे ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. बॉलीवुड हो या फिर ओटीटी हर जगह इनका जलवा चलता है.

इस तस्वीर को जरा ध्यान से देखिए. कई सारे लड़कों के बीच इस तस्वीर में छिपा हुआ है बॉलीवुड का माउंटेन मैन, जिसने कभी अपने टफ लुक से लोगों को अट्रैक्ट किया तो कभी अपनी लाजवाब अदाकारी से लोगों का दिल ही जीत लिया.  शर्त लगा लीजिए ये एक्टर आप में से कई लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल होंगे, लेकिन इन्हें पहचान पाने में सिर चकरा जायेगा. अगर दिमाग के घोड़े दौड़ाने के बावजूद आप इन्हें पहचान नहीं पाए हैं तो हम आपको बता देते हैं या और कोई नहीं गैंग्स ऑफ वासेपुर का फैजल यानी नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हैं. एक समय था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में दिखाई देते थे फिर भी लोगों का ध्यान नहीं जाता था और आज उनका एक किसी फिल्म में होना ही हिट होने की गारंटी है.

नवाज ने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) से की थी. 1999 में सरफरोश में एक आतंकवादी की भूमिका निभाने से लेकर रईस में शाहरुख खान के साथ मजूमदार के रूप में स्क्रीन स्पेस शेयर करने तक, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक लंबा सफर तय किया है. गैंग्स ऑफ वासेपुर, तलाश, द लंच बॉक्स, किक, बदलापुर, बजरंगी भाईजान में उनके किरदार काबिले तारीफ है. उनके करियर में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब वो अनुराग कश्यप की ब्लैक फ्राइडे में दिखाई दिए जिससे उन्हें एक अलग पहचान मिली. इसके अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स ने तो जैसे धमाल मचा दिया. नवाज अब सिर्फ बॉलीवुड के ही नहीं OTT के भी सुपरस्टार बन चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *