एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी, पाकिस्तान विश्व कप खेलने भारत आएगा: Report

यह भी लगभग साफ हो गया कि जब आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलारडाइस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले पीसीबी चीफ नजम सेठी से मिलने पाकिस्तान जाएंगे, तो पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत आने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा

नई दिल्ली: 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के लिए राहत की खबर है. सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) पाकिस्तान के एशिआ कप के हाइब्रिड मॉडल (मिश्रित स्थानों पर मैच) को मंजूरी देने के लिए तैयार है. इसके तहत भारत के पाकिस्तान में खेले जाने वाले मैच दूसरे देशों मे खेले जाएंगे. यह मुकाबले श्रीलंका के गॉल और पल्लेकेल में खेले जाएंगे. एशिया कप का आयोजन सितंबर में होगा. इस बात एसीसी मंगलवार को ऐलान कर सकता है. और हाइब्रिड मॉडल को हरी झंडी दिखाने के साथ ही पाकिस्तान का इस साल विश्व कप के लिए भारत आने का रास्ता भी खुल जाएगा. मेगा इवेंट का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है. वहीं, अब पाकिस्तान को अहमदाबाद में भी खेलने में  कोई समस्या नहीं होगी. विश्व कप का शेड्यूल अगले हफ्ते जारी किया जा सकता है.

कालने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी क्योंकि ज्यादात देश हाइब्रि़ड मॉडल नहीं चाहते थे. इसके पीछे वजह यह थी कि बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप साल होने के कारण ज्यादा सफर और चोट को लेकर चिंतित थे. लेकिन अब ये देश राजी हो गए हैं. सदस्य के अनुसार अब पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे.

यह भी लगभग साफ हो गया कि जब आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलारडाइस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले पीसीबी चीफ नजम सेठी से मिलने पाकिस्तान जाएंगे, तो पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत आने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा. कुल मिलाकर एसीसी ने बीसीसीआई के साथ मिलकर रास्ता निकाल लिया है क्योंकि अगर पाकिस्तान एशिया कप नहीं खेलता, तो इससे पीसीबी को खासा नुकसान होता और उसे करीब टूर्नामेंट के लिए मिली आधी रकम ब्रॉडकास्टर को लौटानी पड़ती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *