‘मैं सिर्फ अपने बल्ले को …’, आखिरी की दो गेंदों को खेलने से पहले क्या सोच रहे थे रवींद्र जडेजा? खुद किया खुलासा

Ravindra Jadeja IPL Final: आखिरी की दो गेंदों पर जडेजा ने छक्का और चौका लगाकर सीएसके को आईपीएल का खिताब दिला दिया. आखिरी 2 गेंद पर सीएसके को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे. ऐसे में जडेजा ने मोहित शर्मा को छक्का और चौका लगाकर धोनी की सीएसके को पांचवीं बार आईपीएल कि खिताब दिला दिया.

Ravindra Jadeja IPL: सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja IPL Final) ने आखिरी 2 गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल (IPl) का खिताब दिला दिया. बता दें कि आखिरी ओवर में सीएसके (CSK) को 13 रनों की दरकार थी. पहली 4 गेंद पर केवल 3 रन आए थे. ऐसे में आखिरी की दो गेंद पर जडेजा को धमाल करना जरूरी था. ऐसे में जडेजा कप्तान धोनी की उम्मीद पर खड़े उतरे और 2 गेंद रप 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. यह एक ऐसा पल था जब मैच गुजरात की ओर जाता हुआ दिख रहा था. लेकिन इस बार जड्डू के सामने मोहित शर्मा करिश्मा नहीं कर पाए. जडेजा ने आखिरी की दो गेंद पर 10- रन बनाकर सीएसके को जीत दिला दी.

मैच के बाद जडेजा ने उस सांस रोक देने वाले पलों को लेकर बात की और बताया कि आखिर उस समय उनके जेहन में क्या चल रहा था.  जडेजा ने कहा, ‘अपने दर्शकों के सामने पांचवां खिताब जीतकर शानदार महसूस कर रहा हूं.. वे बड़ी तादाद में सीएसके को सपोर्ट करने आए हैं.. यह अद्भुत है.. वे देर रात तक बारिश थमने का इंतजार करते रहे.. सीएसके के प्रशंसकों कोबधाई देना चाहता हूं.. इस जीत को अपनी टीम के खास सदस्यों में से एक एमएस धोनी को समर्पित करना चाहता हूं.. ‘

आखिरी की दो गेंदों पर क्या सोच रहे थे जडेजा

वहीं, उन आखिरी दो गेंद को लेकर जडेजा क्या सोच रहे थे, उसको लेकर भी क्रिकेटर ने जवाब दिया. जडेजा ने कहा कि, ‘मैं बस यही सोच रहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मुझे ज़ोर से बल्ला घुमाने की जरूरत है.  मैं सीधा हिट करना चाह रहा था क्योंकि मोहित धीमी गेंद कर सकता है, मैं ये जानता था.. सीएसके के हर फैन को बधाई देना चाहता हूं.. आप जिस तरह से हमें चीयर करते आ रहे हैं, वैसे ही जयकार करते रहें..’

 

बता दें कि सीएसके ने यह पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता है. इससे पहले धोनी की कप्तानी में साल 2021 में चेन्नई ने खिताब जीता था, वहीं,  साल 2010, 2011, 2018, 2021, और अब 2023 में आईपीएल का खिताब जीतकर सीएसके ने  मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है. मुंबई ने भी आईपीएल का खिताब 5 बार जीता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *