Mission 2024: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, देखिए तस्वीरें, पढ़िए मायने

Mission 2024: नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के अपने अभियान में जुटे हैं। ताजा खबर यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस समय बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी साथ रहे। नीचे देखिए तस्वीरें
नीतीश कुमार रविवार को अन्य विपक्षी नेताओं से भी मिलेंगे। बहरहाल, देखना यही है कि कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का रुख क्या रहता है। जैसे ममता बनर्जी और अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ सहज नहीं है, उसी तरह अरविंंद केजरीवाल भी कांग्रेस के साथ खुलकर आएंगे, यह मुश्किल लग रहा है।
चर्चा है कि पिछले दिनों जब दिल्ली शराब नीति मामले में शिकंजा कसा तो केजरीवाल ने सोनिया गांधी से समर्थन मांगा था, लेकिन गांधी परिवार की ओर उन्होंने सकारात्मक जवाब नहीं मिला।
इससे पहले नीतीश कुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के शपथ ग्रहण में शामिल होने के बाद शनिवार को बेंगलुरु से दिल्ली पहुंच गए। यह चर्चा है कि विपक्षी एकजुटता के सवाल पर मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

 

वामदल के नेताओं के साथ भी बैठक संभव है। इस बैठक में पटना में प्रस्तावित विपक्षी एकजुटता को लेकर होने वाली बैठक की तारीख पर चर्चा होगी।
इससे पहले नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिल चुके हैं। शरद पवार व उद्धव ठाकरे से भी विपक्षी एकजुटता के मसले पर मुख्यमंत्री की मुबंई में मुलाकात हो चुकी है।
रांची में वह झारखंड के मु्‌ख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मिल चुके हैं। इसके पूर्व की दिल्ली यात्रा में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से भेंट की थी। शनिवार को बेंगलुरु में भी मुलाकात हुई। इसके बाद ही रविवार की बैठक की बात सामने आई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *