बॉलीवुड की इन सिंगल मदर्स को सैल्यूट, बिन ब्याह के मां बनने का लिया बड़ा फैसला

सुष्मिता सेन से लेकर नीना गुप्ता तक बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने सिंगल रहकर मां बनने का फैसला लिया है, जिसे उनकी फैमिली ही नहीं फैंस भी सपोर्ट करते हुए नजर आते हैं.

नई दिल्ली: 

Single Mother Actress : दुनिया में मां का रिश्ता सबसे अनमोल होता है. मां का दुलार हर किसी से अलग और जुदा होता है. बच्चों की परवरिश में वे कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ती हैं. मई के सेकेंड संडे को मदर्स डे (Mother’s day 2023) सेलिब्रेट किया जाता है. इस मौके पर आज हम आपको बॉलीवुड की उन 7 एक्ट्रेस के बारें में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सिंगल मदर्स बनकर अपने बच्चों को अकेले दम पाला है. आज उनकी कहानी हर किसी को इंस्पायर कर रही है.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

लाखों दिलों में बसने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने शादी नहीं की है लेकिन दो बेटियों रेनी और अलीशा की परवरिश कर रही हैं. दोनों बच्चियों को उन्होंने गोद लिया है. सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का ताज पहनने के बाद जब रेनी को अडॉप्ट किया था, तब उनकी उम्र 25 साल ही थी. 2010 में उन्होंने अलीशा को गोद लिया. अब दोनों बच्चियां बड़ी हो चुकी हैं.

नीना गुप्ता (Neena Gupta)

जानी मानी एक्ट्रेस नीना गुप्ता भी सिंगल मदर हैं. उनका अफेयर  वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ था. शादी से पहले नीना प्रेग्नेंट हो गई थी. बाद में विवियन ने नीना से शादी नहीं की. हालांकि, एक्ट्रेस खुद इतनी स्ट्रॉन्ग थी कि उन्होंने सिंगल मदर बनकर बेटी मसाबा को पाला. आज मसाबा देश की बड़ी डिजाइनर्स की लिस्ट में आती हैं.

साक्षी तंवर 

टीवी से लेकर बड़े पर्दे पर नाम कमाने वाली एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने भी बिन शादी के साल 2018 में एक बेटी को गोद लिया है, जिसका नाम उन्होंने दित्या रखा है. वहीं एक्ट्रेस ने इस फैसले पर उनकी फैमिली और दोस्तो ने ही नहीं फैंस ने भी उन्हें सपोर्ट किया था.

इलियाना डिक्रूज

हाल ही में अपनी प्रैग्नेंसी के ऐलान के बाद चर्चा में आई इलियाना डिक्रूज भी सिंगल मां बनने वाली हैं, जिसके चलते सुर्खियां बटोर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *