दिल्ली में पहलवानों का धरना 16वें दिन भी जारी, जंतर-मंतर पर समर्थन में पहुंच रहे हैं किसान

प्रदर्शनकारी पहलवानों को सलाह देने वाली 31 सदस्यीय समिति ने रविवार को कहा था कि अगर भारतीय कुश्ती महासंघ ( डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को 21 मई तक गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे कुछ अहम फैसला करेंगे.

नई दिल्ली: 

दिल्ली में भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना आज भी जारी है. पहलवानों के धरने का आज 16वां दिन है. पहलवानों को समर्थन देने संयुक्त किसान मोर्चा और खाप से जुड़े लोग भी जंतर-मंतर पहुंचे हैं. किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि आज करीब 5,000 किसान जंतर मंतर पर पहुंचने की कोशिश करेंगे.

पहलवानों को सलाह देने वाली समिति ने कल ही बृजभूषण की गिरफ़्तारी के लिए 15 दिन यानी 21 मई की डेडलाइन दी थी. इस आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के बॉर्डर (Delhi Border) पर पुलिस ने पुख़्ता सुरक्षा इंतज़ाम किए हैं. इसके पहले  कुश्ती संघ के अध्यक्ष के ख़िलाफ़ धरने पर बैठे पहलवानों ने कल जंतर मंतर पर कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने बृजभूषण पर कार्रवाई की मांग दोहराई. वहीं बृजभूषण ने कहा है कि मेरे ख़िलाफ़ सबूत मिले तो फांसी लगा लूंगा.

जंतर-मंतर पर जहां खाने की दुकानें है उसके पास पहली बेरिगेटिंग लगाई गई है. जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) पर जिस जगह से एंट्री होती है, वहां भारी भीड़ आ गई. जिन्होंने एक दो बेरिगेट हिलाकर गिरा दिए. लेकिन पुलिस ने तुरंत उन्हें समझाकर आराम से एंट्री कराई. जिसके बाद इन लोगों ने प्रोटेस्ट ज्वाइन कर लिया. सभी को बैठाकर पुलिस ने दोबारा बेरिगेटिंग कर दी है. इस दौरान कोई झड़प नही हुई. बस भीड़ एक एक करके जाने की बजाय बेरिगेट गिराकर अंदर जाने की कोशिश कर रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *