14.8 करोड़ के सोना तस्करी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने केटी रमेश को किया गिरफ्तार

कस्टम विभाग ने 2020 में 14.8 करोड़ रुपये मूल्य का 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था, जिसे तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर राजनयिक कार्गो के माध्यम से तस्करी किया जा रहा था.

नई दिल्ली: 

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने केरल में सोने की तस्करी के रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में केटी रमेश को गिरफ्तार किया है. वह सोना तस्करी मामले का सरगना बताया जा रहा है. केटी रमेश को एनआईए ने इससे पहले 2020 में गिरफ्तार किया था. रमेश उस रैकेट का हिस्सा है जिसमें स्वप्ना सुरेश, पीएस सरिथ और संदीप नायर शामिल थे.

केटी रमेश के खिलाफ आरोप है कि वो स्वप्ना सुरेश, पीएस सरिथ और संदीप नायर के साथ बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी की साजिश का हिस्सा था.

2020 में कस्टम विभाग ने 14.8 करोड़ रुपये मूल्य का 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था, जिसे तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर राजनयिक कार्गो के माध्यम से तस्करी किया जा रहा था. इसकी जांच एनआईए को सौंपी गई थी.

केटी रमेश और अन्य को एनआईए ने 2020 में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने एनआईए और सीमा शुल्क मामले पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *