कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने जिले के समस्त शासकीय कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित करते हुए कहा है कि विभिन्न जन शिकायत के आवेदन जो एक माह से अधिक समय से लंबित हो उनका शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करें। इसकी जानकारी ऑनलाइन भी अद्यतन कर सुनिश्चित करें तथा पालन प्रतिवेदन आगामी समय-सीमा की बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जन शिकायत के प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने कहा गया है।
कलेक्टर ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों को इस संबंध में पत्र जारी कर निर्देश दिए है। जारी निर्देश में पीजी पोर्टल (पब्लिक ग्रीवांस), जन शिकायत (पोस्ट/मेल), जन शिकायत वेब, ई-समाधान (राजभवन से प्राप्त), मुख्यमंत्री जन चौपाल आदि वेब पोर्टल के माध्यम से आवेदन और शिकायतें प्राप्त होती हैं। इन आवेदनों को समय-सीमा में निराकरण किया जाना और उसकी जानकारी भी ऑनलाइन अपडेट की जानी होती है। क्योंकि इसकी समय-समय पर उच्च स्तर पर भी मॉनिटरिंग की जाती है।