मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी बॉक्स ऑफिस पर खा चुके हैं कई बार चोट, ये 5 बड़ी फ्लॉप फिल्में हैं उनके नाम दर्ज

लाल सिंह चड्ढा से पहले भी आमिर खान फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की 5 फ्लॉप फिल्मों से रूबरू करवाते हैं.

नई दिल्ली: 

आमिर खान बॉलीवुड के शानदार कलाकारों में से एक हैं. उन्हें बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. आखिरी बार वह फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे. इस फिल्म में अभिनेत्री करीना कपूर मुख्य भूमिका में थीं. हालांकि लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. इतना ही नहीं आमिर खान को इस फिल्म को ट्रोल का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब उनकी कोई फिल्म इतनी बुरी तरह से फ्लॉप हुई है. लाल सिंह चड्ढा से पहले भी आमिर खान फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की 5 फ्लॉप फिल्मों से रूबरू करवाते हैं.

बाजी
यह आमिर खान के शुरुआती करियर की फिल्मों में से एक हैं. फिल्म बाजी में उनके साथ अभिनेत्री ममता कुलकर्णी मुख्य भूमिका में थीं. इस फिल्म में आमिर खान ने कुछ देर के लिए लड़की का लुक भी लिया था, जिसकी काफी तारीफ हुई थी. लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. फिल्म बाजी साल 1995 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

मेला
आमिर खान की यह फिल्म साल 2000 में आई थी. इस फिल्म में उनके साथ भाई फेजल खान और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में थीं. आमिर खान की यह फिल्म फ्लॉप हुई थी.

मंगल पांडे: द राइजिंग
यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. फिल्म मंगल पांडे: द राइजिंग में आमिर खान के साथ अभिनेत्री रानी मुखर्जी और अमीषा पटेल सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. लेकिन फिल्म मंगल पांडे: द राइजिंग बुरी तरह से फ्लॉप फिल्म साबित हुई.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
आमिर खान के साथ इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ सहित कई बड़े कलाकार मुख्य भूमिका में थे. लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट की यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान साल 2018 में आई थी.

लाल सिंह चड्ढा
आखिरी बार आमिर खान इस फिल्म में नजर आए थे. लाल सिंह चड्ढा ऑस्कर विनिंग फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक थी. फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर के अलावा नागा चैतन्य और मोना सिंह मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म लाल सिंह चड्ढा पिछले साल रिलीज हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *