दिल्ली में कोविड का पॉजिटिविटी रेट बढ़ने से घबराने की जरूरत नहीं : सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- दिल्ली में कोविड पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है लेकिन ऐसी स्थिति इसलिए है क्योंकि टेस्ट बहुत कम हो रहे हैं

नई दिल्ली : 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर आज हुई आपात बैठक के बाद कहा कि, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट ज्यादा जरूर है और 10 परसेंट से ज्यादा दिखाई दे रही है लेकिन ऐसी स्थिति इसलिए है क्योंकि टेस्ट बहुत कम हो रहे हैं. पॉजिटिविटी रेट को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है. हमने एडवाइजरी दी है कि जो लोग भी लक्षण वाले हैं, यानी जिनको भी इनफ्लुएंजा, फ्लू के लक्षण हैं, वे मास्क जरूर पहनें.

सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के लोगों को सलाह दी है कि अगर आप हॉस्पिटल जा रहे हैं तो मास्क लगाएं. हॉस्पिटल के अंदर सभी मास्क जरूर लगाएं.

उन्होंने कहा कि, मॉकड्रिल हमने करवाई थी, उसके नतीजे मुख्यमंत्री को प्रेजेंटेशन के रूप में दिखाए जाएंगे. कल दोपहर में 12 बजे इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री इस विषय पर निर्देश देंगे.

उन्होंने कहा कि, अभी हमारे पास जो ऑक्सीजन है उसका 10 प्रतिशत भी हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. अभी वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की भी ज़रूरत नहीं है. इसका मतलब सरकार के पास अभी उपयुक्त तैयारियां हैं. हॉस्पिटलाइजेशन ज्यादा नहीं हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *