राजस्थान ओलंपिक खेलों के लिए 57 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया

खेल विभाग के शासन सचिव नरेश ठकराल ने बताया कि ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन पांच अगस्त से लेकर 18 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें कबड्डी, टेनिस-बॉल क्रिकेट, बास्केटबॉल, रस्साकशी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, शूटिंग बॉल, एथलेटिक्स इत्यादि खेल सम्मिलित किए गए हैं.

जयपुर: राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन पांच अगस्त से होगा और इसके लिए कुल मिलाकर लगभग 57 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया है. सरकार ने इसके आवेदन तिथि को बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को ट्वीट किया,’ ‘फिट राजस्थान-हिट राजस्थान’ उद्देश्य के लिए प्रस्तावित राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों में अभी तक रिकॉर्ड 57 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. आमजन में खेलों के प्रति उत्साह और लगातार मांग को देखते हुए इसकी आवेदन तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया है.”

उन्होंने लिखा,’अब कोई भी, किसी भी उम्र का खिलाड़ी पांच अगस्त 2023 से शुरू होने वाले इन खेलों में 25 जुलाई तक पंजीकरण करा सकता है.’ लोगों से इस आयोजन के लिए पंजीकरण करवाने की अपील करते हुए गहलोत ने लिखा,’गांव-शहर में खेल का प्रसार करने और स्वस्थ रहने के उद्देश्य से आयोजित करवाए जा रहे इस आयोजन में पंजीकरण कराकर अपनी प्रतिभा को उचित मंच दें.’

वहीं, राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सोमवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि इन खेलों के आयोजन से संबंधित सभी तैयारियां तय समय पर पूरी की जाएं. खेल विभाग के शासन सचिव नरेश ठकराल ने बताया कि ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन पांच अगस्त से लेकर 18 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें कबड्डी, टेनिस-बॉल क्रिकेट, बास्केटबॉल, रस्साकशी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, शूटिंग बॉल, एथलेटिक्स इत्यादि खेल सम्मिलित किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *