मनीष सिसोदिया को राउस एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए लेकर पहुंची सीबीआई

दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया को थोड़ी देर में कोर्ट में फिर से पेश किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड आज खत्म हो रही है. थोड़ी देर में उन्हें कोर्ट में पेश होना है. फिलहाल सीबीआई की टीम उन्हें पेशी के लिए राउस एवेन्यू लेकर पहुंच चुकी है. पिछले बार जब उन्हें पेश किया गया तो उनकी रिमांड बढा़ई गई थी. सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच में कथित रूप से सहयोग नहीं करने और जांचकर्ताओं के सवालों से बचने के आरोप में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था.

एक विशेष सीबीआई अदालत ने शनिवार को मनीष सिसोदिया की हिरासत छह मार्च तक बढ़ा दी थी. आप नेता ने अपनी गिरफ्तारी के बाद राहत के लिए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था. सुप्रीम कोर्ट ने, हालांकि, हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया और उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को कहा. उनकी जमानत याचिका पर होली के बाद 10 मार्च को सुनवाई होने जा रही है. केजरीवाल सरकार पर नियमों को तोड़ने और शराब की दुकान के लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ प्रदान करने का आरोप लगा है.

पांच दिन की सीबीआई हिरासत की अवधि समाप्त होने पर शनिवार को अदालत में पेश किए गए सिसोदिया ने दावा किया कि वह ‘‘आठ से नौ घंटे तक बैठे रहे और बार-बार एक ही सवाल का जवाब दे रहे हैं.” सिसोदिया ने इसे ‘मानसिक उत्पीड़न’ करार दिया. इस पर, पिछली सुनवाई पर सीबीआई को आरोपी पर ‘थर्ड डिग्री’ का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश देने वाले न्यायाधीश ने जांच एजेंसी से कहा कि ‘‘एक ही सवाल बार-बार न पूछें, यदि आपके पास कुछ नया है, तो उनसे पूछें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *