ICC Test Ranking: Team India ने कुछ ही घंटों में गंवाया नंबर -1 का ताज, कुछ ऐसे बदल गई तस्वीर

Team India ICC Test Ranking: टीम इंडिया 15 फरवरी के दोपहर में रैंकिंग में नंबर -1 पर थी और शाम में जब आईसीसी ने अपडेटेड रैंकिंग शेयर किया तो भारतीय टीम नंबर-2  पर नजर आई जिसे लेकर अब सभी हैरानी जता रहे हैं.

Team India ICC Test Ranking: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की शानदार जीत और उसके बाद आईसीसी के द्वारा टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 (Team India Test Ranking Controversy) के पायदान पर आने के साथ ही टीम इंडिया सभी फॉर्मेट में नंबर वन (Team India No 1 in All Format) पर काबिज हो गई थी लेकिन, कुछ ही घंटो बाद टीम इंडिया और फैंस दोनों का ही दिल टूट गया और शाम होने तक टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग (Team India on No 2 in Test Ranking) में दूसरे पायदान पर आ गई. टीम इंडिया 15 फरवरी के दोपहर में रैंकिंग में नंबर -1 पर थी और शाम में जब आईसीसी ने अपडेटेड रैंकिंग शेयर किया तो भारतीय टीम नंबर-2  पर नजर आई जिसे लेकर अब सभी हैरानी जता रहे हैं.

15 तारीख के दोपहर में टीम इंडिया की रेटिंग 115 थी और टीम इंडिया नंबर-1 के पायदान पर थी और ऑस्ट्रेलिया 111 रेटिंग के साथ नंबर-2 पर थी.

शाम होते-होते ऑस्ट्रेलिया 126 रेटिंग के साथ  नंबर -1 के पायदान पर पहुंच गई हैं और टीम इंडिया 115 रेटिंग के साथ फिर से दूसरे नंबर पर आ गई है.

अब तक 3 बार नंबर -1 टेस्ट रैंकिंग हासिल कर चुकी है टीम इंडिया.

टीम इंडिया सबसे पहले 1973 में टेस्ट रैंकिंग में नंबर -1 पायदान पर पहुंची थी. जिसके बाद टीम इंडिया को पहले पायदान पर वापसी के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ा लेकिन, फिर साल 2009 में टीम इंडिया ने महेंद्र  सिंह धोनी की कप्तानी और उसके बाद साल 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थी.

टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका अगला मुकाबला 17 फरवरी को होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *