नोएडा में रैश ड्राइविंग करने के आरोप में कॉलेज के चार स्टूडेंट गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, ड्राइवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि चार आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत 25,500 रुपये का चालान जारी किया गया है.

 

नोएडा: 

सड़क पर तेज रफ्तार वाहन हमेशा हादसों की वजह बन जाते हैं. जिनमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है. लेकिन फिर भी लोग सुधरने का नाम नहीं लेते. हाल ही में पुलिस ने कॉलेज के ऐसे चार छात्रों को गिरफ्तार किया जो नियमों की धज्जियां सरेआम उड़ा रहे थे. साथ ही उनका 25,500 रुपये का चालान भी काटा गया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने काले रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया और वाहन के पंजीकरण के साथ-साथ वाहन चलाने वाले व्यक्ति के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी.

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में पंजीकृत एसयूवी को गुरुवार को फेज 1 थाना क्षेत्र के दलित प्रेरणा स्थल के पास तेजी से चलाया जा रहा था. गुरुवार को सोशल मीडिया पर लापरवाही से गाड़ी चलाने के कथित वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया. पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी पहचान अंशुल, तुषार, हिमांशु और हरजीत के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 20 से 22 साल के बीच है.”

पुलिस के अनुसार, ड्राइवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि चार आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत 25,500 रुपये का चालान जारी किया गया है. प्रवक्ता ने कहा, “स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया गया है. क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) को कार के पंजीकरण के साथ-साथ चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की कार्यवाही शुरू करने के लिए एक रिपोर्ट भेजी गई है.”

पुलिस ने बताया कि चालान को स्थानीय अदालत में भेज दिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. रैश ड्राइविंग पर कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब यूपी पुलिस सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए महीने भर चलने वाला विशेष अभियान चला रही है. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ वर्षों में हजारों सड़क दुर्घटनाएं और मौतें हुई हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2022 में, गौतम बौद्ध नगर जिले में 400 से अधिक सड़क दुर्घटना में मौतें दर्ज की गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *