‘मैं नंबर वन हूं, मेरे बाद आते है विराट कोहली’, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने ऐसा कहकर मचाई सनसनी

Khurram Manzoor Virat Kohli:Virat Kohli Khurram Manzoor: इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्हें ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज की श्रेणी में गिना जा रहा है. कई दिग्गज कोहली को विश्व का नंबर वन बल्लेबाज मानते हैं लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेटर खुर्रम मंजूर (Khurram Manzoor) ने कुछ ऐसा कहा है जिसने सुर्खियां बटोर ली है.

Virat Kohli Khurram Manzoor: इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्हें ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज की श्रेणी में गिना जा रहा है. कई दिग्गज कोहली को विश्व का नंबर वन बल्लेबाज मानते हैं लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेटर खुर्रम मंजूर (Khurram Manzoor) ने कुछ ऐसा कहा है जिसने सुर्खियां बटोर ली है. फैन्स भी पाकिस्तानी बैटर के इस बात को लेकर रिएक्ट करने लगे हैं.  दरअसल, नादिर अली के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए खुर्रम मंजूर ने चौंकाने वाली बात कही है. मंजूर ने कहा कि ‘वो वनडे में दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर वन बल्लेबाज हूं. मेरे बाद विराट कोहली हैं जो छठी पारी में शतक या फिर अर्धशतक करता है.’

पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 7 वनडे औऱ 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, मैं विराट कोहली से खुद की तुलना करते हूं, वनडे में जो दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाज  हैं उनमें मैं नंबर वन पर हूं, विराट का नंबर मेरे बाद आता है. वह अपनी छठी पारी में शतक लगाता है, मैं हर 5.68 पारियों में शतक बनाता हूं और मेरे 53 के औसत के आधार पर, पिछले 10 सालों में मैं, लिस्ट ए क्रिकेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हूं.’बता दें कि 36 साल के इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में कमाल की बल्लेबाजी की है लेकिन उनका चयन पाकिस्तानी टीम में लगातार नहीं हो पाया है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, ‘पाकिस्तानी बोर्ड ने मुझे इग्नोर किया है. जो यकीनन चौंकाने वाली बात है, मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक भी लगाए हैं, 2015 से लेकर अब तक पाकिस्तान के लिए जिसने भी ओपनिंग की है, उनमें से मैं अभी भी लीडिंग रन स्कोरर हूं. मैं नेशनल टी20 में टॉप स्कोरर रहा हूं और शतक भी ठोका है, फिर भी मेरी उपेक्षा की जाती है. मेरे पास 8-9 रिकॉर्ड हैं, खासकर लिस्ट ए क्रिकेट में.

दरअसल, खुर्रम मंजूर ने पाकिस्तान के लिए 2016 में एशिया कप खेले थे, लेकिन उसके बाद से पाकिस्तान के नेशनल टीम की ओर से नहीं खेल पाए हैं. वहीं, पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट कायदे आजम ट्रॉफी और नेशनल कप की ओर से खेलते रहे हैं. अपने करियर में मंजूर ने 12 हजार फर्स्ट क्लास रन और लिस्ट ए क्रिकेट में करीब 8 हजार रन बनाने में सफल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *