Rohit Sharma: न्यूजीलैंड पर जीत के बावजूद कप्तान रोहित ने जताया अफ़सोस, कह दी ये बड़ी बात

Rohit Sharma Post Match Presentation: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma On Md Siraj) ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड पर अपनी टीम की 12 रन की जीत के बाद गेंदबाजी को लेकर कहा…

Rohit Sharma Post Match Presentation: पहले वनडे में न्यूजीलैंड (Ind vs Nz 1st Odi) के खिलाफ भारतीय टीम ने 12 रन से मुकाबला जीत कर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली, लेकिन गेंदबाज़ी में भारतीय टीम के गेंदबाज़ो का वो अंदाज़ नहीं दिखा जिसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma On Md Siraj) ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड पर अपनी टीम की 12 रन की जीत के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम “गेंद के साथ कमाल नहीं कर पाई”. भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड पर 12 रन से जीत हासिल करने के लिए इन दो ऑलराउंडरों पर देर से आक्रमण शुरु किया.

रोहित ने कहा (Rohit Sharma On Team India Bowling) “ईमानदारी से कहूं तो, जिस तरह से वह (ब्रेसवेल) बल्लेबाजी कर रहे थे वह साफ गेंद की स्ट्राइकिंग थी. हम जानते थे कि अगर हम अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो हम तब तक ठीक रहेंगे जब तक कि हम वास्तव में गेंद के साथ फिसल नहीं जाते” दुर्भाग्य से वही हुआ. रोहित ने मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान कहा – मैंने टॉस में कहा था कि मैं हमें खुद को चुनौती देते हुए देखना चाहूंगा, लेकिन वैसी स्थिति नहीं आई जिसकी मुझे उम्मीद थी. रोहित ने मैच में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल (Rohit SHarma On Gill Double Century) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की. “वह (गिल) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. वह जिस फॉर्म में था, हम उसका उपयोग करना चाहते थे और इसीलिए हमने श्रीलंका सीरीज़ में उसका समर्थन किया. फ्री-फ्लोइंग बैटर को देखना काफी रोमांचक है.

(Rohit Sharma On Siraj) सिराज शानदार रहे हैं न केवल इस खेल में बल्कि रेड-बॉल, टी20 प्रारूप और अब वनडे में भी यह देखना वास्तव में अच्छा है कि वह गेंद के साथ क्या करते है. वह जो करना चाहते हैं उसे पूरा भी करते हैं और वह अपनी योजनाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हैं. भारत ने 50 ओवरों में 349/8 का टारगेट दिया और गिल ने सर्वाधिक 208 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा (34), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) (31) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) (28) ने भी कुछ अहम पारियां खेली.

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) 2/30 के साथ गेंदबाजी में हेनरी शिपले ने दो विकेट लिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया. 351 रनों का पीछा करते हुए, भारतीय गेंदबाजों ने शुरू में कीवीज पर हावी होकर 131 रनों पर 6 विकेट गिरा दिया था जिसमें सलामी बल्लेबाज फिन एलन (40) का उल्लेखनीय योगदान रहा, लेकिन माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर के बीच सातवें विकेट की साझेदारी ने सब कुछ बदल दिया. बल्लेबाजों ने मैदान के हर तरफ में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. ब्रेसवेल ने अपना दूसरा वनडे टन बनाया, जबकि सेंटनर ने भी अर्धशतक बनाया.

लेकिन मोहम्मद सिराज के शुरुआती विकेट लेने के बाद, सेंटनर को 57 रन पर आउट करके और 162 रन के स्टैंड को तोड़कर भारत को वापसी करने में मदद की. अंतिम ओवर में 20 रन चाहिए थे, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ब्रेसवेल को (जिन्होनें 78 गेंदों में 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए) आउट कर दिया. भारत ने यह मैच 12 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. शुभमन गिल को उनके दोहरे शतक के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *