Women T20 Asia Cup : महिला एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम ऐलान किया है।

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 1 से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम ऐलान कर दिया है। हरमनप्रीत कौर 1 अक्टूबर से बांग्लादेश में शुरू होने वाले महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान बनाया है। एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 सिलहट में खेली जाएगी।

1 अक्टूबर से शुरू हो रहे 15 दिवसीय टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट राउंड रॉबिन प्रारूप में होगा, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई, थाईलैंड और मलेशिया हैं। तालिबान के सत्ता संभालने के बाद से अफगानिस्तान में महिला टीम नहीं है।

भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और मलेशिया ग्रुप-स्टेज में कम से कम एक बार एक-दूसरे से खेलेंगे। राउंड-रॉबिन चरण के अंत में शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ करेगी। वे पाकिस्तान से भिड़ने से पहले लगातार मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगी। भारत 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ राउंड रॉबिन गेम है।

भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सबबिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे

स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *