LG साहब कह रहे हैं देश में ही ट्रेनिंग करवा लो, क्यों करवा लें? : दिल्ली विधानसभा में बरसे CM केजरीवाल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर भड़के. उन्‍होंने कहा कि जितनी अच्छी शिक्षा मैंने हर्षिता और पुलकित को दी है उतनी अच्छी शिक्षा दिल्ली के हर बच्चे को देना चाहता हूं.

नई दिल्‍ली. दिल्ली विधानसभा में शिक्षकों को फिनलैंड जाने से रोकने के मामले में चर्चा की शुरुआत में जोरदार हंगामा हुआ. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर भड़के. उन्‍होंने कहा कि जितनी अच्छी शिक्षा मैंने हर्षिता और पुलकित को दी है उतनी अच्छी शिक्षा दिल्ली के हर बच्चे को देना चाहता हूं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि दिल्‍ली में रहने वाले 2 करोड़ लोग हमारे परिवार हैं. इन परिवारों में रहने वाले बच्‍चों को मैं अपना बच्‍चा मानता हूं. मेरा मानना है कि मैंने जो शिक्षा हर्षित और पुल्कित को दी, वैसी ही शिक्षा दिल्‍ली में रहने वाले हर बच्‍चे को मिलने चाहिए. इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं. शिक्षा के स्‍तर को बढ़ने के लिए हमने स्‍कूलों के आधारभूत ढांचे को ठीक किया. हम शिक्षकों की क्षमता को बढ़ाने के लिए उन्‍हें विदेश में प्रशिक्षण के लिए भेजते रहे हैं. इस बार फिनलैंड में कुछ टीचरों को भेजना है, लेकिन उपराज्‍यपाल ने इस पर रोक लगा दी है.”

केजरीवाल ने कहा, “मैं मुख्‍यमंत्री हूं और मनीष सिसोदिया शिक्षा मंत्री हैं. जनतंत्र में यह होता है कि अगर शिक्षा मंत्री अपने टीचरों को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजना चाहता है, तो उसे कोई नहीं रोक सकता. हालांकि, दिल्‍ली में ऐसा नहीं हो रहा है. उपराज्‍यपाल शिक्षकों को फिनलैंड जाने से रोक रहे हैं. दो बार उन्‍होंने इस मामले की फाइल को वापस भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *