“मैंने इस मामले में विराट कोहली जैसा कोई दूसरा नहीं ही देखा’, मोइन अली का बड़ा बयान

मोइन की टीम शारजाह वारियर्स का मुकाबला शनिवार को मुंबई एमिरेट्स से होगा. टूर्नामेंट में कुल मिलाकर छह टीमें  एक-दूसरे से भिड़ेंगी.नई दिल्ली: 

निश्चित तौर पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आम ही नहीं, बल्कि अपने साथ खेले कई दिग्गजों को भी अपना मुरीद बनाया लिया है. और जैसी उपलब्धियां कोहली ने अभी तक बल्ले से हासिल की हैं, इसमें कोई चौंकाने वाली कोई बात भी नहीं है. वहीं, खेल के अलावा विराट ने अपने व्यक्तित्व से भी अपने समकालीन या समकक्ष खिलाड़ियों का भी दिल जीता है. इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) ने भी अहम भूमिका निभाई, जिसने उनके साथ खेले कई देशी-विदेशी खिलाड़ियों को कोहली को नजदीकी से जानने का मौका दिया. इंग्लैंड के मोइन अली एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम में कोहली के साथी थे. वर्तमान में मोइन अली आईएलटी20 लीग खेल रहे हैं, जहां वह शारजाह वारियर्स के कप्तान हैं. और मैच से पहले उनके पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी को लेकर सवाल किया गया था.

इस पर अली ने कहा कि वास्तव में, मैं विराट कोहली को बहुत ही ज्यादा पसंद करता हूं. निश्चित तौर पर वह मेरी पसंद हैं. बतौर खिलाड़ी वह एकदम अलग शख्सियत होते हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके साथ आप खेलना चाहते हैं, जिनके साथ आप समय गुजारना पसंद करते हैं. वह बहुत ही खास हैं. व्यक्तित्व के मामले में मैंने उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं ही देखा है. क्रिकेट के संदर्भ में कई महान खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन बतौर व्यक्तित्व वास्तव में मुझे कोहली का साथ बहुत ज्यादा पसंद हैं. वहीं, एमएस धोनी प्रेरणादायक इंसान रहे हैं.

इस 35 वर्षी खिलाड़ी ने आगे कहा उस  वजह को भी बताया, जिसके कारण प्रशंसकों को लीग में उनकी टीम का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम उतने क्षमतावान नहीं हैं. हमें कम करके आंका जा रहा है क्योंकि हमारी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं है, लेकिन हमारी टीम में लड़ने की क्षमता है और हम वह क्षमता दिखा सकते हैं. निश्चित तौर पर भारतीय फैंस हमें देखकर आनंद उठाएंगे और ये देखेंगे कि कमकर आंके जाने वाले लोग भी जीत सकते हैं.

मोइन की टीम शारजाह वारियर्स का मुकाबला शनिवार को मुंबई एमिरेट्स से होगा. टूर्नामेंट में कुल मिलाकर छह टीमें  एक-दूसरे से भिड़ेंगी. पूर्व नंबर1 खिलाड़ी जैसे डेविड मलान, एविन लुईस, केरोन पोलार्ड, दसुन शनाका, वैनिंदु हसारंगा, एलेक्स हेल्स, सुनील नरेन और आंद्र रसेल जैसे सितारे इस लीग की शोभा बढ़ाने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *