PAK vs ENG 1st T20I: पहले टी20 मैच में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर उतरे पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए क्यों

 दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मुकाबले में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर भी मैदान पर उतरे। इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में ब्लैक आर्मबैंड पहना है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड के लिए मोईन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मुकाबले में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर भी मैदान पर उतरे। इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में ब्लैक आर्मबैंड पहना है। 96 वर्षीय महारानी का 8 सितंबर को निधन हो गया था।

टी20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम एक स्पेशल जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है। पाकिस्तान क्रिकेट ने इसके पीछे एक खास मकसद बताया है। पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में एक विशेष जर्सी पहनकर उतरी है। T20I से होने वाली कमाई को पीएम के बाढ़ राहत कोष में दान किया जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाड़ी शान मसूद से इस मैच से अपना डेब्यू कर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद रिजवान को भी आाम नहीं दिया है। रिजवान कप्तान बाबर आजम के साथ ओपनिंग कर रहे हैं। इंग्लैंड के लिए बेन डकेट, ल्यूक वुड और रिचार्ड ग्लीसन को प्लेइंग शामिल किया गया है।

पहले T20I के लिए पाकिस्तान और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हैदर अली, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी

इंग्लैंड: एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), डेविड मालन, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, मोइन अली (कप्तान), सैम कुरेन, डेविड विली, ल्यूक वुड, आदिल राशिद, रिचर्ड ग्लीसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *