रोहित शर्मा ने बताया, क्यों शमी द्वारा शनाका को ‘रन आउट’ किए जाने के बाद वापस ली अपील और बनाने दिया शतक

IND vs SL 1st ODI Rohit Sharma: पहले वनडे में भारत को शानदार जीत मिली और सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. इस मैच में कोहली ने शतक लगाया तो वहीं दूसरी ओर उमरान मलिक ने 156kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर सुर्खियां बटोरी, इसके अलावा मैच के आखिरी पलों में मोहम्मद शमी ने शनाका को नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट किया जिसके बाद  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हस्तक्षेप किया और अपील वापस ले ली.

IND vs SL 1st ODI Rohit Sharma: पहले वनडे में भारत को शानदार जीत मिली और सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. इस मैच में कोहली ने शतक लगाया तो वहीं दूसरी ओर उमरान मलिक ने 156kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर सुर्खियां बटोरी, इसके अलावा मैच के आखिरी पलों में मोहम्मद शमी ने शनाका को नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट किया जिसके बाद  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हस्तक्षेप किया और अपील वापस ले ली. शनाका ने इसके बाद अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया. मैच के बाद रोहित ने अपने इस व्यवहार को लेकर बात की और कहा कि, ‘मुझे नहीं पता था कि शमी ने ऐसा (रन आउट) किया है, वह (शनाका) 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वह शानदार थी, हम उन्हें इस तरह आउट नहीं कर सकते थे.’ ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में हमने सोचा था, उसे सलाम, वह वास्तव में अच्छा खेला.’

दरअसल, पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर शनाका गेंदबाजी छोर पर खड़े थे और शतक से दो रन दूर थे. शनाका इसके बाद शमी के गेंद फेंकने से पहले काफी आगे निकल गए और इस तेज गेंदबाज ने गेंदबाजी छोर पर उन्हें रन आउट कर दिया. लेकिन रोहित ने इसके बाद शमी से बात की और अपील वापस ले ली.

शनाका ने अगली गेंद पर चौके के साथ शतक पूरा किया। उन्होंने 88 गेंद में नाबाद 10 रन बनाए जिसके बावजूद 374 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम आठ विकेट पर 306 रन ही बना सकी और 67 रन से मैच हार गई.

 

इससे पहले भारत को पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया था और 113 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 83 रन की पारी खेली थी. गिल 70 रन बनाकर आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *