ASI शंभू दयाल के परिवार को एक करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार : अरविंद केजरीवाल

मायापुरी इलाके में पुलिस सहायक उप निरीक्षक (ASI) शंभू दयाल पर हमले का CCTV फुटेज सामने आया है. फुटेज के अनुसार हमला उस समय हुआ, जब शंभू दयाल आरोपी को पकड़कर अपने साथ लेकर जा रहे थे.

मायापुरी इलाके में दिल्ली पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (ASI) शंभू दयाल की मौत के बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “जनता की रक्षा करते हुए ASI शंभु जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की. वे शहीद हो गये. हमें उन पर गर्व है. उनकी जान की कोई क़ीमत नहीं पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देंगे.

यह था मामला

आपको बता दें कि मायापुरी इलाके में पुलिस सहायक उप निरीक्षक (ASI) शंभू दयाल पर हमले का CCTV फुटेज सामने आया है. फुटेज के अनुसार हमला उस समय हुआ, जब शंभू दयाल आरोपी को पकड़कर अपने साथ लेकर जा रहे थे. दरअसल, शंभू दयाल को मायापुरी इलाके की झुग्गी से एक पीसीआर कॉल आया था. जिसमें एक महिला ने शिकायत की थी कि एक बदमाश अनीश ने उनका फोन छीन लिया है. कॉल के बाद इलाके में शंभू दयाल पहुंचे थे और आरोपी अनीश को पकड़ लिया था. सामने आए सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, जिस समय शंभू दयाल आरोपी को थाने ले जा रहे थे. तभी अनीश ने चुपके से चाकू निकाला और ASI शंभू दयाल पर हमला कर दिया. ये वारदात 4 जनवरी की है. इस हमले में शंभू दयाल बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. जख्मी हालत में शंभू दयाल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, मगर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

राजस्थान स्थित सीकर के रहने वाले थे एएसआई

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मूल रूप से राजस्थान स्थित सीकर के रहने वाले एएसआई शम्भू दयाल (57) के परिवार में पत्नी, बेटा और दो बेटियां हैं. पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त घनश्याम बंसल ने बताया कि एएसआई दयाल ने घायल होने के बाद भी आरोपी को भागने नहीं दिया. इसी चलते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. चार दिन तक जीवन के लिए जूझने के बाद रविवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *