दिल्ली में कड़ाके की ठंड: आधी रात से 150 उड़ानें विलंबित, राजधानी में छाया घना कोहरा

दिल्‍ली-NCR में घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. दृश्‍यता 200 मीटर के आसपास है. सड़क से असमान तक इसका असर देखने को मिल रहा है. आज दिल्‍ली एयरपोर्ट पर 100 से ज्‍यादा उड़ानों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली एनसीआर में घने कोहरा छाया हुआ है, जिसके कारण घरेलू उड़ाने प्रभावित हुई हैं. खराब मौसम और अन्य संबंधित कारणों से दिल्ली हवाई अड्डे से लगभग 150 घरेलू प्रस्थान उड़ानों में देरी हुई. खराब मौसम के कारण करीब 32 घरेलू उड़ानों को एयरपोर्ट तक पहुंचने में देरी हुई. दिल्‍ली में सुबह से ही दृश्‍यता बेहद कम है. इसकी वजह से सड़कों पर वाहन बेहद धीमी गति से चल रहे हैं.  वहीं, 29 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.

आज सुबह ही दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा फॉग अलर्ट भी जारी किया था। प्रशासन ने कहा था कि लो विज़िबिलिटी प्रोसीजर लागू किए जा रहे हैं. कोहरे के कारण कुछ उड़ानों का आवागमन प्रभावित हुआ है. कुछ उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, समूचे उत्तर भारत में कोहरे के हालात बने हुए हैं. रविवार रात को मौसम विभाग से हासिल हुए आंकड़ों के अनुसार, पंजाब के बठिंडा में ‘ज़ीरो’ विज़िबिलिटी की ख़बर है. बता दें कि उत्‍तर भारत में पिछले एक सप्‍ताह से कुछ ऐसा ही मौसम बना हुआ है.

मौसम विभाग ने शनिवार को अनुमान जारी किया था कि समूचे उत्तर-पश्चिम भारत में ठंड के हालात अगले दो दिन तक बने रह सकते हैं. घने कोहरे के हालात ऐसे समय में बने हैं, जब राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर भारत के अन्य इलाके शीत लहर की चपेट में हैं. दिल्ली में रविवार को 1.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो पिछले दशक के दौरान दूसरा सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन दिल्‍ली एनसीआर के लोगों को ऐसी की कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *