Oil in hair : सर्दी में इतनी बार लगाएं तेल, फिर देखिए कैसे काले, लंबे और घने होते हैं आपके बाल

hair oil : सर्दी का मौसम चल रहा है. बालों की रंगत उड़ सी गई है. उसे वापस पाना चाहती हैं तो बालों में तेल लगाना फायदेमंद होता है. लेकिन बालों में कितना बार तेल लगाना चाहिए और कैसे यह काफी महत्वपूर्ण होता है. यहां जानें…

can we apply hair oil during cold : ठंड का मौसम चल रहा है और इस मौसम में बालों (hair care in winter) की देखभाल करना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. सर्दियों में बाल रुखे और बेजान हो जाते हैं. इसलिए उन्हें इससे बचाने के लिए तेल लगाना आवश्यक होता है. तेल (oil) से बालों कों पोषण मिल जाता है और उनकी सेहत ठीक रहती है. लेकिन कुछ लोग बालों में एक नहीं कई बार तेल लगाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों के लिए कितना तेल जरूरी होता है और कितनी बार बालों में तेल लगाना चाहिए? (which oil is best for hair) अगर नहीं तो चलिए जानते हैं..

बालों में कितना बार तेल लगाएं | how often to oil hair

 

अगर आप अपने बालों को सही रखना चाहते हैं तो हफ्ते में कम से कम एक से दो बार तेल लगाना चाहिए. इससे बाल ड्राई नहीं होते हैं. इसके साथ ही बालों में तेल लगाने से उन्हें शाइनिंग मिलती है और वे मुलायम होते हैं. इसलिए एक हफ्ते में कम से कम एक या दो बार तेल जरूर लगाएं.

 

बालों में किस तरह लगाएं तेल | how to apply oil in hair

 

बालों में तेल लगाने से पहले हल्का सा गर्म करें. इसके बाद इसे स्कैल्प पर धीरे-धीरे लगाएं. अपनी उंगलियों को धीरे-धीरे गोल-गोल घुमाते हुए मसाज करें. थोड़ी देर इसी तरह मसाज करते रहें और फिर एक तौलिये को गर्म पानी में भिगोकर सिर में लपेटकर कुछ समय के लिए छोड़ दें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *