BSNL Rs 22 Plan: कई महीनों तक एक्टिव रहेगी SIM, जानें क्या है BSNL का 22 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

BSNL cheapest 90 days validity plan: BSNL का 22 रुपये वाला प्लान (BSNL Rs 22 Plan) सिम एक्टिव (SIM Active Plan) रखने के लिए किफायती और बेस्ट माना जाता है.नई दिल्ली: 

Best Recharge Plan Under 25: पिछले कुछ सालों में कई दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों (Telecom Companies in India) ने अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है. जिसके बाद दो सिम कार्ड रखने वाले यूजर्स को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स ऐसे सस्ते रिचार्ज प्लान (Cheapest Recharge Plan) के बारे में जानना चाहते हैं जो कम कीमत के साथ -साथ अधिक दिनों की वैलिडिटी के साथ आता हो. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप लंबे समय तक सिम को रिचार्ज नहीं करते हैं तो उसे ऑपरेटर्स की ओर से बंद कर दिया जाता है.

आमतौर पर हर यूजर के पास दो सिम कार्ड होता है, जिसमें दोनों ही सिम काम का होता है. लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है कि किसी एक सिम को कॉलिंग के लिए यूज किया जाता है और दूसरी सिम का इस्तेमाल बैंकिंग या फिर अन्य काम के लिए है. ऐसे में हमें दोनों ही सिम को एक्टिव रखना होता है. अगर आपके लिए भी दोनों सिम में महंगा रिचार्ज (Recharge Plan) करवाना मुश्किल हो रहा है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. अगर आप भी सिम एक्टिव (SIM Active Plan) रखने के लिए किसी सस्ते रिचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं तो हम आपको एक खास प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं.

सरकारी कंपनी BSNL कई तरह के किफायती रिचार्ज प्लान ऑफर करती है. कंपनी की तरफ से एक ऐसा सस्ता प्लान (BSNL cheapest Recharge Plan) ऑफर किया जा रहा है जो टेलीकॉम कंपनी Airtel, Jio, Vi,  को भी दे सकता है. लेकिन शायद ही आप इसके बारे में जानते होंगे. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में..

BSNL का 22 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के 90 दिन यानी 3 महीने यानी 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. यह 90 दिनों की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है. इसमें आपको 30 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से लोकल और STD वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाती है. लेकिन इसमें फ्री वॉयस कॉलिंग और डाटा बेनिफिट नहीं मिलता है.

हालांकि, सिम एक्टिव रखने के लिए यह सबसे सस्ता प्लान है. BSNL का 22 रुपये वाला प्लान सिम एक्टिव रखने के लिए किफायती और बेस्ट माना जाता है. इस प्लान के जरिये आपको महंगे रिचार्ज से छुटकारा मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *