गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: अमरेली में बीजेपी, वाघोडिया में बागी उम्मीवार आगे

निर्वाचन आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के अनुसार भाजपा (BJP) के जिलाध्यक्ष कौशिक वेकारिया ने मतगणना के चौथे दौर तक 13,322 वोट हासिल किये हैं, वहीं धनानी को अब तक 7,638 वोट मिले हैं.

अमरेली (गुजरात): 

पाटीदार बहुल अमरेली विधानसभा सीट (Amreli Assembly Seat) पर तीन बार जीत हासिल कर चुके कांग्रेस (Congress) नेता परेश धनानी बृहस्पतिवार को हो रही मतगणना में भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) से 5,600 मतों के अंतर से पिछड़ते दिखे. वहीं वाघोडिया विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह वाघेला पार्टी के उम्मीदवार अश्विन पटेल से आगे हैं.

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार भाजपा के जिलाध्यक्ष कौशिक वेकारिया ने मतगणना के चौथे दौर तक 13,322 वोट हासिल किये हैं, वहीं धनानी को अब तक 7,638 वोट मिले हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रवि धनानी के खाते में 6,000 मत आये हैं. अमरेली में तीनों प्रमुख उम्मीदवार पाटीदार समुदाय से आते हैं. यह सीट भाजपा और कांग्रेस के लिए हमेशा उतार-चढ़ाव वाली रही है. वाघोडिया सीट पर सात दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार सत्यजीत सिंह गायकवाड़ तीसरे स्थान पर हैं. मजेदार बात है कि छठी बार विधानसभा में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक मधु श्रीवास्तव चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में धर्मेंद्र सिंह वाघेला को 10,000 मतों के अंतर से हराया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *