उमरान मलिक और फैंस का इंतज़ार खत्म, भारत की तरफ से दो तेज़ गेंदबाज़ों का एक साथ हुआ डेब्यू

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से जिस डेब्यू का हर किसी को इंतज़ार था, वो इंतज़ार आज़ ख़्त्म हुआ और जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक (Umran Malik Debut) को भारत की तरफ से वनडे डेब्यू करने का मौका मिला है.

नई दिल्ली: 

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से जिस डेब्यू का हर किसी को इंतज़ार था, वो इंतज़ार आज़ ख़्त्म हुआ और जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक (Umran Malik Debut) को भारत की तरफ से वनडे डेब्यू करने का मौका मिला है. साथ ही पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी डेब्यू करवाया गया है. इस तरह से भारत की तरफ से दो तेज़ गेंदबाज़ों को एक साथ डेब्यू करवाया गया है.

इससे पहले भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में भी उमरान मलिक को मौका नहीं दिए जाने के कारण चर्चाएं काफी तेज़ थी और मैनेजमेंट पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे. इसी बीच अब उमरान को भारत की तरफ से अपना वनडे डेब्यू करने का मौका मिला है. भारत के अब तक के सबसे तेज़ गति के गेंदबाज़ कहे जाने वाले उमरान मलिक इस मौका का कितना फायदा उठा पाते हैं, ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा.

वहीं टीम में अनुभवी गेंदबाज़ों के तौर पर शामिल दीपक चाहर और कुलदीप यादव को आखिरी 11 में जगह नहीं मिली है. भारतीय टीम पहले वनडे मैच में तीन तेज़ गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ उतरी है. उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के अलावा तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के रूप में शार्दुल ठाकुर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी को लीड करते हुए नज़र आएंगे. वहीं स्पिनर्स के तौर पर टीम में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी गई है. फैंस के लिए खुशखबरी ये भी है कि टीम में संजू सैमसन को भी चांस दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *