Gujarat Election 2022: कौन हैं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के खिलाफ पर्चा भरने वाली कांग्रेस की अमी याग्निक?

Gujarat Election 2022: राज्यसभा सांसद अमी याग्निक पेशे से वकील हैं. उन्होंने पर्चा भी दाखिल करते हुए कहा था कि बतौर वकील उन्होंने गुजरात हाई कोर्ट में प्रैक्टिस की है.

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल घटलोडिया से चुनाव लड़ रहे हैं, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अमी याग्निक को टिकट दिया है. राज्यसभा सांसद अमी याग्निक घटलोडिया से पर्चा भी दाखिल कर दिया है.

राज्यसभा सांसद अमी याग्निक पेशे से वकील हैं. उन्होंने पर्चा भी दाखिल करते हुए कहा था कि बतौर वकील उन्होंने गुजरात हाई कोर्ट में प्रैक्टिस की है. प्रैक्टिस करते हुए वो सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर हजारों लोगों की मदद की है और लोगों के फ्री में केस लड़े हैं. अमी याग्निक ने कहा, केस लड़ते हुए कई लोगों को जीत दिलवाई है, इस तरह उनकी इलाके में अच्छी पैठ भी है और वो मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का चुनाव में मजबूती से मुकाबला करेंगी.

सोशल मीडिया के माध्यम से नहीं जुड़ती… 
बता दें कि कांग्रेस नेत्री अमी याग्निक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. उन्होंने साल 2006 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कानून विज्ञान में मास्टर्स की है. अमी याग्निक के मुताबिक वह सोशल मीडिया के माध्यम से नहीं बल्की स्वंय इलाके में रही हैं और लोगों से मिलती-जुलती रही हैं इसलिए उनको लगता है कि लोग उन्हें वोट करेंगे.

गुजरात में कब हैं चुनाव?
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार जोरों पर चल रहा है. सभी पार्टियां अपनी सियासी चालों से एक दूसरे को पटखनी देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, गुजरात चुनाव और दिलचस्प होता जा रहा है. यहां की 182 विधानसभा सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. जबकि चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *