Raipur: बिजली विभाग में डाटा एंट्री आपरेटर के पोस्‍ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से सात लाख की ठगी

आजकल नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ ऐसी ही घटना छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से भी सामने आई है, जिसमें बिजली विभाग में डाटा एंट्री आपरेटर (Data Entry Operator) के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से 17 लाख 40 हजार रुपये वसूले गए हैं। पुलिस ने ठगने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित दिनेश मानिकपुरी निवारी कबीरधाम जिले के ग्राम समनपुर के रहने वाले हैं।

बिजली विभाग में डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर नौकरी का लालच

 

शहर के आमानाका थाने में पीड़िता नागेश्वरी साहू (Nageshwari Sahoo) ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह राजीव नगर महोबा बाजार में रहती है। उनके परिचित दिनेश मानिकपुरी (Dinesh Manikpuri) (निवासी चंगोराभाठा डीडीनगर) ने स्वयं की पहचान विद्युत विभाग के बड़े अधिकारियों से होना बताकर उन्‍हें विद्युत विभाग में डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देते हुए आठ लाख रुपये की मांग की।

सात लाख देने के बाद भी नहीं लगी पीड़िता की नौकरी

दिनेश मानिकपुरी के झांसे में आकर महिला ने अलग-अलग किश्तों में कुल छह लाख 90 हजार रुपये दे दिए। डाटा एंट्री आपरेटर के लिए फार्म भरा। रिजल्ट आने के बाद जब उनकी नियुक्ति नहीं हुई, तो वह दिनेश मानिकपुरी से अपने दिए हुए पैसे की मांग करनी लगी।

ठगी ने कई और से किया था नौकरी दिलवाने का वादा

दिनेश मानिकपुरी बाद में दूंगा कहकर बात को टालते रहे और आज तक रकम वापस नहीं किया। इसके अलावा, दिनेश ने दिलेश्वर साहू (निवासी मटिया बारगांव) से छह लाख रुपये और गुलशन साहू (निवासी खैरझिटी) से चार लाख 50 हजार रुपये डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर लिया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *