लखनऊ की मनुश्री की मदद को आगे आए गौतम अडानी, कराएंगे बच्ची के दिल के छेद का इलाज

लखनऊ की चार साल की बच्ची के इलाज के लिए देश के मशहूर उद्योगपित गौतम अडानी आगे आए हैं। दिल की बीमारी से जूझ रही बच्ची को ऑपरेशन के लिए पैसों की जरूरत है। सोशल मीडिया से जरिये मदद मांगी जा रही थी।

लखनऊ की चार साल की बच्ची के इलाज के लिए देश के मशहूर उद्योगपित गौतम अडानी आगे आए हैं। दिल की बीमारी से जूझ रही बच्ची को ऑपरेशन के लिए पैसों की जरूरत है। सोशल मीडिया से जरिये बच्ची के लिए मदद मांगी जा रही थी। इसी बीच अडानी तक भी इसकी जानकारी पहुंची तो उन्होंने ट्वीट से बच्ची के इलाज में मदद की बात कही। गौतम अडानी ने खुद ट्वीट कर बताया कि मनुश्री की मदद के लिए अडानी फाउंडेशन उनके परिवार से मिलेगा और इलाज के लिए हर संभव मदद भी करेगा। बताया जा रहा है कि बच्ची का ऑपरेशन लखनऊ के ही एसडीपीजीआई में होगा। ऑपरेशन पर करीब सवा लाख रुपये का खर्च आ रहा है।

मनुश्री की मदद के लिए आशुतोष त्रिपाठी नामक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे सहयोगी और लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में रहने वाली 4 वर्षीय ‘मनुश्री’ के दिल में छेद है। जिसके इलाज में 1.25 लाख रुपये का ख़र्च SGPGI के डॉक्टरों ने बताया है। घर वालों की आय कम होने के कारण वे ऑपरेशन का ख़र्च नहीं उठा सकते। कृपया, इच्छानुसार मदद करने की कृपा करें।

गौतम अडानी ने आशुतोष त्रिपाठी के ट्वीट को ही रिट्वीट करते हए लिखा कि मनुश्री जल्द ही ठीक हो जाएगी। अडानी फाउंडेशन के लोगों को उसके परिवार से संपर्क करने के लिए बोला हैं। अडानी फाउंडेशन हर वो संभव मदद करेगा जिससे कि वो जल्द ही स्कूल में वापसी कर अपने दोस्तों के साथ खेल सके।

मनुश्री का परिवार मूल रूप से गोरखपुर का रहने वाला है। उसके पिता लखनऊ में एक निजी संस्थान में कार्यरत हैं। मनुश्री जब 9 महीने की थी तब दिल में छेद की बीमारी का पता चला। तभी से SGPGI में इलाज हो रहा है। अब 4 साल की हो गई हैं। डॉक्टरों ने एस्टीमेट बनाकर सर्जरी की बात कही है।

मनुश्री के पिता के अनुसार खुद से करीब 90 हजार की व्यवस्था हो गई थी, पर इलाज के लिए 1 लाख 25 हजार जमा करना हैं। मुझे भी जानकारी मिली हैं कि अडानी ग्रुप के मालिक ने ट्वीट किया है, पर अभी तक मेरे पास उस संस्थान से किसी ने संपर्क नहीं किया हैं। आज मैं उसे ऑपरेशन के लिए भर्ती कराने जा रहा हूं। उम्मीद है कि व्यवस्था हो जाएगी और ऑपरेशन भी सफल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *