‘…घर जाना अच्छा अहसास नहीं’ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद विराट कोहली का 10 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

विराट कोहली ने यह ट्वीट 20 मार्च 2012 को किया था जब टीम इंडिया एशिया कप 2012 से बाहर हुई थी। कोहली ने उस दौरान ट्विट किया था ‘कल घर जा रहे हैं, यह अच्छी फीलिंग नहीं है।’

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया का आईसीसी इवेंट जीतने का सपना अधूरा रह गया है। 2013 के बाद से टीम इंडिया ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। रोहित शर्मा की कप्तानी में फैंस को उम्मीद थी कि इस साल ट्रॉफी का सूखा खत्म हो जाएगा, मगर ऐसा नहीं हो सका। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर भारत को टूर्नामेंट से बाहर किया। टीम इंडिया की हार के बाद इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का 12 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में कोहली का दर्द साफ झलक रहा है।

विराट कोहली ने यह ट्वीट 20 मार्च 2012 को किया था जब टीम इंडिया एशिया कप 2012 से बाहर हुई थी। कोहली ने उस दौरान ट्विट किया था ‘कल घर जा रहे हैं, यह अच्छी फीलिंग नहीं है।’

विराट कोहली के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप भी शानदार रहा। कोहली 4 अर्धशतकों के साथ 296 रन बनाकर इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। फाइनल में पाकिस्तान की टीम से इंग्लैंड भिड़ेगी, इन दोनों टीमों का कोई बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची के टॉप 5 में भी नहीं है। ऐसे में इस साल भी कोहली टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज रहेंगे। कोहली ने 2014 और 2016 में भी यह कारनामा किया था।

विराट कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की नाबाद मैच जीताऊ पारी के साथ किया था। इस पारी को किंग कोहली ने अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया था। इसके बाद अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए कोहली ने नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ भी 50 रन का आंकड़ा पार किया। आज इंग्लैंड के खिलाफ भी कोहली ने 50 रन बनाए मगर इस बार उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई। कोहली का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बैटिंग औसत 98.67 का रहा जो अविश्वसनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *