साड़ी में परफेक्ट फिगर के लिए ऐसे करें सही पेटीकोट का चुनाव, हर कोई करेगा लुक की तारीफ

Tips To Choose Right Petticoat For Saree: साड़ी में आपको क्लासी और एलिगेंट लुक मिलता है। लेकिन अगर पेटीकोट सही न हो तो लुक खराब हो जाता है और आप मोटी दिखती हैं। ऐसे में यूं करें सही पेटीकोट का चुनाव

साड़ी एक ऐसा इंडियन वियर है जो हर एक ओकेजन के लिए बेस्ट है। वेडिंग हो या फिर फेयरवेल पार्टी, एलिगेंट और क्लासी दिखने के लिए साड़ी बेहतरीन है। साड़ी को हर कोई अलग स्टाइल से पहनता है, हालांकि इसमें लगभग हर महिला पतली दिखने की पूरी कोशिश करती है। अगर आप साड़ी में पतला दिखना चाहती हैं तो आपको पेटीकोट का खास ख्याल रखना चाहिए। यहां देखिए साड़ी में परफेक्ट शेप के लिए कैसे चुनें पेटीकोट-

फिटिंग पर दें ध्यान

पेटीकोट की फिटिंग को महिलाएं अक्सर नजरअंदाज कर देती हैं। ऐसे में या बॉडी फिटिंग से बहुत बड़ा या फिर बहुत छोटा पेचीकोट ले लेती हैं। जिसकी वजह से आपकी बॉडी शेप खराब लगने लगती है। साड़ी में अगर आप स्लिन और लंबी दिखना चाहती हैं तो फिटिंग वाला पेटीकोट लें। हमेशा अपने शरीर के आकार के मुताबिक ही पेटीकोट लें। इन दिनों महिलाएं साड़ी शेपवियर को भी पहनना पसंद कर रही हैं। ऐसे में आप भी अपने साइज में इसे ट्राई कर सकती हैं।

रंग को हमेशा करें डबल चेक

साड़ी के साथ पेटीकोट ले रही हैं तो उसे एक से दो बार चेक करें। जब साड़ी से मैचिंग पेटीकोट नहीं होता है तो ये साड़ी के नीचे से चमकने लगता है, जिसकी वजह से लुक खराब हो जाता है। अगर साड़ी का रंग डार्क है और लाइट कलर का पेटीकोट इस्तेमाल किया गया है, तो यह बिलकुल भी आकर्षक नहीं लगता। खासकर तब जब आपने सी-थ्रू, फैब्रिक शिफॉन, जॉर्जेट या नेट की साड़ी पहनी है तो पेटीकोट के रंग पर ज्यादा ध्यान दें और इसे डबल चेक करें।

कपड़े के कारण भी खराब दिखती है बॉडी

साड़ी में पतली बॉडी फ्लॉन्ट करने के लिए सही पेटीकोट जरूरी है लेकिन इसी के साथ पेटीकोट के कपड़े का सही होना भी जरूरी है। कुछ लोग नेट की साड़ी पहनते समय कॉटन का पेटीकोट पहन लेते हैं जो काफी भद्दा दिखता है। इस तरह की साड़ी में हमेशा साटन या शिमर फैब्रिक को चुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *