IND v PAK: सचिन तेंदुलकर के बाद अब राहुल द्रविड़ से आगे निकले विराट कोहली, इस मामले में हासिल किया खास मुकाम

विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 24, 212 रन हो गए हैं। उन्होंने ये रन 528 मैचों में बनाए हैं। द्रविड़ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 24,208 रन है। कोहली के अभी T20I में सर्वाधिक रन हैं।

रोशनी का त्योहार दिवाली आज यानी के 24 अक्टूबर को है और पूरे देश में दीपों का त्योहार दिवाली बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। लेकिन टीम इंडिया ये शुभ काम एक दिन पहले ही कर लिया जब उसने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से रौंद दिया। पाकिस्तान से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पहले चार ओवर के अंदर अपने दोनों ओपनरों- केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद भी टीम की हालत सही नहीं थी और उसने 31 रन तक अपने चार विकेट खो दिए। यहां से मोर्चा संभालते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने टीम को एक अविश्वसनीय जीत दिला दी।

राहुल द्रविड़ से आगे निकले विराट कोहली

कोहली ने मुकाबले में हार्दिक के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों पर 113 रन की साझेदारी की। पूर्व कप्तान ने 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। विराट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। किंग कोहली ने इस मामले में हमवतन और टीम इंडिया के मौजूद कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है।

विराट के इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 24, 212 रन हो गए हैं। उन्होंने ये रन 528 मैचों में बनाए हैं। द्रविड़ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 24,208 रन है। कोहली इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 110 मैचों में 3794 रन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *